//]]>
---Third party advertisement---

सरकार। सुनो हमारी पुकार, गांव के लिए सड़क की है दरकार



उपमंडल सलूणी की ग्राम पंचायत भड़ेला के चढ गांव निवासी बोलने और सुनने में असमर्थ बलदेव का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में बलदेव हाथों और मुंह से इशारों के माध्यम से सरकार तथा प्रशासन से उनके गांव तक सड़क पहुंचाने की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में हाथ जोड़कर प्रशासन से जल्द से जल्द मशीनरी लगाकर भुन्दडोता वार्ड के सड़क से वंचित गांवों तक सड़क निर्माण करने की मांग कर रहे हैं। बलदेव यह बताने का प्रयास कर रहे हैं कि सड़क न होने के कारण उन्हें कितनी परेशानियां उठानी पड़ती हैं। 

बलदेव चढ गांव से संबंध रखते है, लेकिन अपना पेट पालने के लिए पंचायत के डंडियाली गांव में किसी के घर में काम करता है। वह न तो बात कर सकते हैं और न ही कानों से सुन सकते हंै। जन्म के समय से ही उसे यह समस्या है। इशारों से ही लोगों तक अपनी बात पहुंचाता है और वैसे ही उसे भी समझाना पड़ता है। सोशल मीडिया में वायरल हो रही वीडियो में बलदेव ने कुछ सामान पीठ में लिया हुआ है और नीचे जमीन पर आराम करने के बिना सड़क से होने वाली परेशानियों को बयां कर रहा है और हाथ जोड़कर गांव तक सड़क पहुंचाने की गुहार लगा रहा है। 

पंचायत के जिस गांव में रहता है इस और पंचायत के भुन्दड़ोता वार्ड के चढ, शिपियाडा, भुन्दडोता, पुखरोग आदि गांव आते हैं जो सड़क से नहीं जुड़े हैं और ग्रामीण परेशानियां झेलने पर मजबूर हैं। तमाम तरह की चीजें घरों तक पीठ पर चढ़ाकर या ख्च्चरों के माध्यम से पहुंचाने पर मजबूर हैं। इसी समस्या को यह व्यक्ति सोशल मीडिया के माध्यम से बताने की कोशिश करता हुआ नजर आया है।

Post a comment

0 Comments