//]]>
---Third party advertisement---

हिमाचल में कोरोना से सबसे कम उम्र के मरीज की मौत, 6 माह के मासूम ने तोडा दम



हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। अब तक 887 रोगी कोरोना से दम तोड़ चुके हैं। गुरुवार को कोरोना से राज्य में 5 मरीजों की मौत हुई है। इस जानलेवा वायरस ने प्रदेश के सबसे छोटे उम्र के कोरोना संक्रमित बच्चे की आज जान ले ली।

शिमला जिला में 6 माह के मासूम ने कोरोना से दम तोड़ दिया। संक्रमित बच्चा दिल की बीमारी से ग्रसित था और उसे निमोनिया भी था। इससे पहले गत 7 दिसम्बर को कांगड़ा जिला में डेढ़ साल के बच्चे की कोरोना से मृत्यु हुई थी। राज्य में कोरोना बच्चों से लेकर युवा व बुजुर्गों को भी अपना शिकार बना रहा है। हालांकि इस वायरस की चपेट में आकर ज्यादा मौतें बुजुर्गों की हो रही है।

प्रदेश में गुरुवार को शिमला में 6 माह के मासूम के अलावा हमीरपुर में 44 वर्षीय, ऊना में 60 वर्षीय, कांगड़ा में 76 और मंडी में 57 वर्षीय व्यक्तियों की जान गई है। कोरोना से सर्वाधिक 241 मौतें शिमला जिला में हुई हैं।

राज्य में आज कोरोना के 374 नए मामलों की पुष्टि हुई, वहीं 317 लोग स्वस्थ हुए। राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 53,766 पहुंच गया है। इनमें 48,151 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं। कोरोना के आज राज्य में 10,563 टैस्ट हुए हैं। अब तक कुल 7.14 लाख सैम्पलों की जांच की जा चुकी है।

Post a comment

0 Comments