US Presidential Election: आखिर किसके पाले में गिरे मुस्लिम मतदाओं के वोट, सर्वे ने दिए संकेत



वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव (US Election 2020) में रूझानों के हिसाब से देखा जा तो मुस्लिम मतदाताओं ने बाइडेन का साथ दिया है। करीब 69 फीसदी मतदाताओं ने डेम्रोकेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के पक्ष में मतदान किया है। वहीं करीब 17 प्रतिशत मुस्लिम मतदाताओं ने रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में वोट किया है। यह आकलन अमरीका की एक मुस्लिम नागरिक अधिकार समूह द्वारा कराए गए एक सर्वे का हिस्सा है।

अमरीका के सबसे बड़े मुस्लिम नागरिक अधिकार समूह 'दि काउंसिल ऑन अमरीकन-इस्लामिक रिलेशन्स' (सीएआईआर) ने मंगलवार को मुस्लिम मतदाताओं के रुख को जानने के लिए एक एग्जिट पोल के नतीजों को जारी किया। सीएआईआर ने 844 पंजीकृत मुस्लिम मतदाताओं के परिवारों पर सर्वेक्षण किया। इसमें पाया गया है कि 84 प्रतिशत मुस्लिम मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इनमें से 69 प्रतिशत ने बाइडेन के और 17 प्रतिशत ने ट्रंप को वोट किया है।

सीएआईआर के अनुसार 10 लाख से अधिक अमरीकी मुस्लिम मतदाताओं ने वोट डाला है। ये अब तक का रिकॉर्ड है। संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक निहाद अवद के अनुसार'मुस्लिम समुदाय की राष्ट्रपति चुनाव सहित इस देश के विभिन्न चुनावों में विशेष अहमियत है। इस तथ्य को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है।' मज़ेदार खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...