US Election: अब तक के घोषित नतीजों में बाइडेन आगे, रुझानों के हिसाब से दोबारा बन सकती है ट्रंप की सरकार


अमेरिका अपना नया राष्ट्रपति चुनने के लिए वोटिंग कर चुका है और भारतीय समय के मुताबिक आज सुबह साढ़े 11 बजे वोटिंग खत्म हो चुकी है. नतीजों को लेकर व्हाइट हाउस की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. व्हाइट हाउस के बाहर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं.
स बीच डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, “कल रात मैं लगभग सभी मुख्य राज्यों में आगे चल रहा था. उन सभी राज्यों में जहां पर डेमोक्रैट्स का नियंत्रण है. फिर, एक-एक करके, वे जादुई रूप से गायब होना शुरू हो गए. ये बहुत अजीब है.”

अमेरिका चुनाव में ट्रंप जीतेंगे या बाइडेन इसको लेकर सस्पेंश कायम है, क्योंकि अभी पोस्टल बैलेट की गिनती बाकी है. लेकिन ये बात सच है कि इस चुनाव में ट्रंप ने कड़ी टक्कर दी है. अमेरिका चुनाव को लेकर हुए तमाम सर्वे में बाइडेन को बढ़त दी गई थी लेकिन ट्रंप ने मुकाबले को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है. चुनाव के समय ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने खूब प्रचार किया. इवांक ने पार्टी की छवि ऐसी बनाई कि वो सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है. इसको लेकर उन्होंने अमेरिका के अलग-अलग हिस्सों का दौरा किया. महिलाओं से जुड़ने में भी इवांका ने पुरजोर कोशिश की.

अमेरिका में अब तक के घोषित नतीजों में बाइडेन आगे चल रहे हैं. वहीं रुझानों के मुताबिक अमेरिका में फिर से ट्रंप की सरकार बन सकती है. रुझानों के हिसाब से पेंसिलवेनिया और जॉर्जिया में ट्रंप आगे चल रहे हैं. मिशिगन में अभी तक ट्रंप आगे चल रहे थे लेकिन अब बाइडेन आगे चल रहे हैं. अभी कई अलग-अलग स्टेस्ट्स में वोटों की गिनती जारी है. दोनों ही नेता जीत का दावा कर रहे हैं. मज़ेदार खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...