हमीरपुर में RTPCR Lab का स्टाफ निकला कोरोना पॉजिटिव



मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्थापित आरटीपीसीआर लैब का पूरा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो गया है। इसलिए आरटीपीसीआर लैब में काम करने वाले पूरे स्टाफ को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। अब स्टाफ के दोबारा से कोरोना टैस्ट लिए जाएंगे। बता दें कि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में आरटीपीसीआर लैब स्थापित की गई है, जिसमें कोरोना के सैंपल लेकर उनका टैस्ट करने वाले करीब 10 कर्मचारी पॉजिटिव हो गए हैं। लैब में आने वाले सैंपलों को पालमपुर टैस्ट के लिए भेजा जा रहा है।

कर्मचारियों की रिपोर्ट नैगेटिव आने तक बंद रहेगी लैब

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के अनुसार पिछले कल हुए टैस्ट में लैब में काम करने वाले कर्मचारी पॉजिटिव आए थे। जिला में रैपिड एंटीजन टैस्ट लिए जा रहे हैं वहीं दूसरे सैंपल भी लिए जा रहे हैं, उन्हें पालमपुर भेजा जा रहा है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर लैब को बंद कर दिया है। लैब बंद होने से स्वास्थ्य विभाग की मुश्किल तो बढ़ी है लेकिन फिर भी कोरोना के टैस्ट किए जा रहे हैं। जब तक लैब में काम करने वाले कर्मचारियों की रिपोर्ट नैगेटिव नहीं आ जाती तब तक लैब बंद रहेगी। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ. आरके अग्निहोत्री ने बताया लैब का पूरा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव आने से लैब को बंद कर दिया है। कोरोना पॉजिटिव आने वाले कर्मचारियों के दोबारा सैंपल लिए जाएंगे।
रैपिड एंटीजन टैस्ट में 11 लोग निकले पॉजिटिव

जिला में बुधवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट में 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि बुधवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों और मैडीकल कालेज अस्पताल में रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 147 सैंपल लिए गए जिनमें से 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए लोगों में मंडी जिले के गांव ढगवानी के तीन लोग 55 वर्षीय महिला, 64 वर्षीय व्यक्ति और 40 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। टौणी देवी तहसील के गांव ककडिय़ार के चार लोग 35 वर्षीय व्यक्ति, 37 वर्षीय महिला, 63 वर्षीय व्यक्ति और 31 वर्षीय व्यक्ति, हमीरपुर के वार्ड नंबर-2 के 69 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक, सुजानपुर की 39 वर्षीय महिला, गलोड़ के गांव अमरोह के 80 वर्षीय बुजुर्ग और रोपड़ी क्षेत्र के गांव अंबोहा के एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...