Hamirpur: गैस सिलैंडर लीक होने से मकान में लगी आग, 2 लाख का नुक्सान



उपमंडल सुजानपुर की ग्राम पंचायत कक्कड़ के सीढ़ी गांव में रविवार सुबह बीना देवी पत्नी स्व. रमेश चंद के स्लेटपोश मकान की दूसरी मंजिल जलकर राख हो गई। बताया जा रहा है कि घरेलू गैस सिलैंडर की गैस लीक हो जाने से यह आग लग गई, जिससे मकान की दूसरी मंजिल जलकर राख हो गई।


ग्राम पंचायत कक्कड़ की प्रधान ज्योति ने बताया कि बीना देवी रविवार सुबह जब गैस चूल्हे को जलाने लगी तो उसकी गैस लीकेज के कारण अचानक पूरे घर में आग लग गई, जिससे काफी ज्यादा नुक्सान हुआ है। बीना देवी इस मकान में अपनी बेटी और बेटे के साथ रहती थी। आग लगने की सूचना मिलते ही गांव के लोग भी इक्टठा हो गए और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि अग्निशमन विभाग को भी इसकी सूचना दी गई थी।

इस बारे अग्निशमन विभाग सुजानपुर के लीडिंग फायरमैन ललित कुमार ने बताया कि सुबह करीब 8 बजे अग्निशमन विभाग के कार्यालय में किसी ने फोन पर सूचना दी कि कक्कड़ पंचायत के सीढ़ी गांव में एक मकान में आग लग गई है। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की गाड़ी में अग्निशमन विभाग के कर्मचारी व होमगार्ड के जवानों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा लेकिन प्रभावित परिवार के घर तक सड़क सुविधा नहीं थी।

इस कारण होमगार्ड के जवानों व फायरमैन ने पानी की बाल्टी से आग बुझाने की कोशिश की परंतु तब तक रिहायशी मकान की दूसरी मंजिल पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी। इस घटना से प्रभावित परिवार को करीब दो लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। गांव के लोगों ने जिला प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...