BREAKING: देश की इस मशहूर हस्ती की हुई मौत, गम में डूबे लोग, PM मोदी और अमित शाह ने…



नई दिल्ली. गोवा की पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ बीजेपी नेता मृदुला सिन्हा जी का बुधवार को निधन हो गया. मृदुला सिन्हा ने जीवन पर्यंत देश और समाज की सेवा के लिए काम किया था. उनका निधन बहुत ही दुखद है. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त किया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने मृदुला सिन्हा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है.

आपको बता दें कि मृदुला सिन्हा शुरू से जनसंघ से जुड़ी रही हैं. उनकी गिनती बीजेपी के प्रभावी नेताओं में की जाती थी. मृदुला सिन्हा का जन्म 27 नवंबर 1942 को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हुआ था. उनके निधन पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है.

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, उन्होंने जीवन पर्यन्त राष्ट्र, समाज और संगठन के लिए काम किया। वह एक निपुण लेखिका भी थी, जिन्हें उनके लेखन के लिए भी सदैव याद किया जाएगा। उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.

बिहार के बेगुसराय से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गिरिराज सिंह ने भी मृदुला सिन्हा के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि, ‘गोवा की पूर्व राज्यपाल, प्रख्यात साहित्यकार एवं भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मृदुला सिन्हा जी के निधन से मन व्यथित है. उनका निधन भाजपा परिवार के लिए एक अपूर्णीय क्षति है. हमारे माथे पर से एक आशीर्वाद उठ गया. प्रभु उनकी आत्मा को शांति दें.’

गोवा की पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ बीजेपी नेता मृदुला सिन्हा एक सफल राजनीतिज्ञ के अलावा एक सफल लेखिका भी रहीं हैं. आपको बता दें कि मृदुला सिन्हा लोक परंपराओं के बारे में लिखती रहती थीं. लोक आस्था के महापर्व छठ महापर्व पर जब लिखती थीं, तो लगता था जैसे-गांव की मिट्‌टी की सोंधी सुगंध बिखर गई हो. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के नेताओं ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...