बडी खबर: शाम होते ही जली लालटेन, महागठबंधन ने फिर पकड़ी रफ्तार, जाने ताजा हालात



बडी खबर: शाम होते ही जली लालटेन, महागठबंधन ने फिर पकड़ी रफ्तार, जाने ताजा हालात - बिहार विधान सभा चुनाव में सत्‍तापक्ष और विपक्ष के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है. रुझानों के मुताबिक सत्‍तारूढ़ एनडीए भले ही बहुमत के लिए जरूरी 122 सीटों के आंकड़े के आस-पास दिख रहा है लेकिन एक वक्‍त में काफी पिछड़ रहे महागठबंधन ने शाम होते-होते एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है. इस वक्‍त के रुझान के मुताबिक एनडीए 121 और आरजेडी के नेतृत्‍व वाला महागठबंधन 113 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. यदि दलगत स्थिति की बात की जाए तो सबसे बड़े दल के लिए बीजेपी और राजद के बीच कांटे की टक्‍कर दिख रही है. इस वक्‍त के रुझानों के मुताबिक बीजेपी 71 सीटों पर आगे है, वहीं राजद 74 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. यानी इस वक्‍त तेजस्‍वी यादव की पार्टी आरजेडी सबसे बड़े दल के रूप में उभरती हुई दिख रही है.

बदलते समीकरण
मतगणना के रुझानों में भाजपा 71 सीटों पर आगे चल रही है और उसे एक सीट पर जीत हासिल हुई है. जबकि उसकी सहयोगी जदयू 42 सीटों पर आगे चल रही है और एक सीट पर जीत मिली है. मतगणना में हम पार्टी तीन सीट और वीआईपी पार्टी 5 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है.

महागठबंधन से राजद 74 सीटों पर आगे चल रही है और एक सीट पर उसे जीत हासिल हुई है. कांग्रेस 21 सीट, माकपा 3 सीट, भाकपा-माले 12 सीट, भाकपा 3 सीटों पर पर आगे चल रही है .बहुजन समाज पार्टी दो सीट पर आगे चल रही है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम 4 सीट पर आगे चल रही है. निर्दलीय 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं .

राजग से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली चिराग पासवान का खाता खुलता नहीं दिख रहा है. लोजपा ने चुनाव में जदयू के उम्मीदवार के मुकाबले अपना उम्मीदवार खड़ा किया था. भाजपा और जदयू गठबंधन को अब तक 35.43 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं जबकि राजद-कांग्रेस महागठबंधन को 32.13 प्रतिशत वोट मिले हैं. बहरहाल, चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 के कारण इस बार मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई थी और मतगणना लंबी खिंच सकती है. देश विदेश की खबरें और मज़ेदार लेख के लिए यहाँ क्लिक करें साथ में हमें फॉलो करना न भूलें।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...