घर में लगाएं ये खास पौधा, फिर देखिए कैसे पैसे की कमी होती है दूर



घर में लगाएं ये खास पौधा, फिर देखिए कैसे पैसे की कमी होती है दूर - वास्तु शास्त्र के अनुसार जिनके घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है, और सुख-समृद्धि और शांति कायम रहती है, उनके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती। लेकिन वास्तु में हर एक पौधे का अपना महत्व होता है। कुछ पौधे घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करते हैं तो कुछ ऐसे पौधे भी प्रकृति ने बनाए हैं, जिन्हें लगाने से घर में धन की कभी कमी नहीं होती है, हमेशा धन बढ़ता ही है।




ज्यादातर लोग धन के लिए मनी प्लांट लगाने के बारे में ही जानते हैं लेकिन वास्तु में धन प्राप्ति के लिए एक अन्य पौधे के बारे में बताया गया है. इसे क्रासुला का पौधा कहते हैं। इसका पूरा नाम क्रासुला ओवाटा है. इसे जेड ट्री, फ्रेंडशिप ट्री, लकी ट्री और मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है।



वास्तु में क्रासुला के पौधे को धन प्राप्ति का पौधा भी कहा जाता है, क्रासुला का पौधा लगाने की भी एक सही दिशा होती है क्योंकि गलत दिशा में लगाया गया ये पौधा धन लाभ की बजाय धन हानि भी करा सकता है। अगर आपके घर में धन नहीं ठहरता है तो आप भी क्रासुला का पौधा लगा सकते हैं। खास बात यह है कि क्रासुला के पौधे को ज्यादा देखभाल की भी जरूरत नहीं पड़ती है इसलिए इसे आसानी से अपने घर में लगा सकते हैं।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...