अभी अभी: सरकार का बड़ा ऐलान: फीकी पड़ेगी ये दिवाली, जारी हुए सख्त आदेश



नई दिल्ली। दिल्ली में जहरीली होती हवा और बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने अहम फैसला लिया है। इन दिनों चल रहे हालातों को मद्देनजर रखते हुए राजधानी में सरकार ने पटाखे जलाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। साथ ही दिल्ली सरकार ने ग्रीन क्रैकर्स को भी बैन कर दिया है। बता दें, इससे पहले ग्रीन क्रैकर्स जलाने की इजाजत दी गई थी। फिलहाल अब इस पर भी पूरी तरह से मनाही हो गई है।

त्योहारों के कारण भीड़ और प्रदूषण
आपको बता दें कि राजधानी में बढ़ते प्रदूषण और कोरोना के मामलों को लेकर दिल्ली सरकार ने आज बैठक बुलाई थी। इसमें, स्वास्थ्य अधिकारी और सभी डीएम भी थे। ऐसे में त्योहारों के कारण भीड़ और प्रदूषण के चलते कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा रहा है।

इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली के निजी अस्पतालों में कोविड-19 बेड रिजर्व रखने के आदेश को हाई कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का फैसला लिया गया। साथ ही दिल्ली में टारगेट टेस्टिंग भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इस बैठक में सबसे महत्वपूर्ण फैसला पटाखों को लेकर लिया गया है।

आसमान में छाया जहरीले धुएं
ध्यान देने की बात है कि दिल्ली इस समय दोहरे खतरे से गुजर रही है। राजधानी के आसमान में छाए जहरीले धुएं ने दिल्ली को गैस चैंबर में परिवर्तित कर दिया है। ऐसे में खतरनाक स्तर पर पहुंच चुके प्रदूषण के कारण दिल्ली-एनसीआर में विजिबिलिटी घट कर 500 मीटर रह गई है। इसी गुरुवार को राजधानी दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर AQI लेवल 400-700 रिकॉर्ड किया गया था।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...