रविवार को करें ये आसान उपाय, मां लक्ष्मी के प्रसन्न होकर धन वर्षा करने की है मान्यता



हर व्यक्ति सुख-सुविधाओं के साथ जीना चाहता है। इंसान पैसा कमाने के लिए दिन-रात मेहनत करता है। हालांकि कई बार मेहनत करने के बावजूद भी उसे वह मुकाम हासिल नहीं हो पाता है, जिसके सपने उसने संजोए रखे हैं। अगर आप भी धन प्राप्ति के योग बनाना चाहते हैं तो शास्त्रों में कुछ उपाय बताए गए हैं। मान्यता है कि रविवार के दिन इन उपायों को करने से धन लाभ का योग बनता है। जानिए रविवार के उपाय और टोटके-

1. रविवार के दिन शाम को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन-संपत्ति में बरकत होती है। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन लाभ का योग बनता है।

2. मान्यता है कि रविवार के दिन शाम को गाय के घी से मेनगेट के दोनों तरफ दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं।

3. मान्यता है कि रविवार के दिन शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर रूद्राक्ष चढ़ाने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है।

4. कहते हैं कि रविवार के दिन शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मन की मुराद लिखकर नदी के बहुत हुए जल में प्रवाहित करने से मनोकामना जल्द पूर्ण होती है।

5. रविवार को सोने से पहले एक गिलास गाय का दूध अपने सिरहाने रखकर सो जाएं। सुबह स्नान पूजा के बाद यह दूध ग्रहण करें। कहते हैं कि ऐसा करने से बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं।

6. कहते हैं कि रविवार के दिन तीन नई झाडू खरीदकर लाएं। अगले दिन स्न्नान के बाद इन्हें देवी जी के मंदिर में रखें और इस दौरान कोई देखे या टोके नहीं। मान्यता है कि ऐसा करने से धन प्राप्ति का योग बनता है।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...