चम्बा में दिन में ही छा गया अंधेरा, जलानी पड़ी वाहनों की लाइटें



नए बस अड्डे के निकट पठानकोट-चम्बा एन.एच. के साथ अचानक कूड़े में आग लग गई। इससे काफी मात्रा में धुआं उठने लगा। देखते ही देखते धुएं का ऐसा गुब्बार उठा कि एन.एच. पर अंधेरा छा गया और वाहन चालकों को दिन के उजाले में वाहनों की लाइटें जलानी पड़ी। यही नहीं भयानक धुआं उठता देख कुछ वाहन चालकों ने धुआं छंटने पर वाहन रोक लिए थे। वहीं कुछ वाहन चालक जान जोखिम में डाल धुएं के बीच से सफर करने को विवश हुए। इसमें बसें भी शामिल रही। बाद में फायर बिग्रेड की गाड़ी भेजकर आग को काबू किया गया। यहां पर कूड़े में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। आए दिन आग के कारण धुआं उठने से स्थानीय लोगों को मुश्किलें उठानी पड़ रही हैं, वहीं प्रदूषण फैल रहा है, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है।
एन.जी.टी. ने भले ही शहरों में कूड़ा जलाने पर प्रतिबंध लगाया हो, लेकिन चम्बा में इसका सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। एन.जी.टी. के नियमों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से शहर में कूड़ा जलाया जा रहा है। इससे जहां पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है, वहीं एन.जी.टी. के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है।
एस.डी.एम. शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर भेजी गई और आग को काबू कर लिया है।


Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...