नशे में धुत्त युवकों ने रामलीला के बाद हवा में कर दिए फायर



उत्तर प्रदेश व बिहार राज्यों में हवा में फायर करने के मामले तो सामने आते रहते हैं लेकिन शांतिप्रिय हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला में पहली बार ऐसी घटना हुई है। उपमंडल सुजानपुर की ग्राम पंचायत पनोह के चौरी में नवरात्रों से रामलीला का मंचन किया जा रहा था और वीरवार को रामलीला के मंचन का आखिरी दिन था। जैसे ही रामलीला का समापन हुआ तो युवकों ने नशे में धुत्त होकर हवा में गोलियां चला दीं। यह घटना चौरी में आयोजित रामलीला के मंचन के बाद हुई। जिस समय यह घटना घटी तो लोगों में अफरा-तफरी मच गई।


बता दें कि थाना क्षेत्र सुजानपुर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पनोह के चौरी में वीरवार देर रात हुई यह घटना पहली घटना है। इससे पहले किसी भी रामलीला में किसी ने ऐसी हरकत नहीं की है। बता दें कि रामलीला समाप्त होने के बाद 2-3 युवकों ने शराब पीकर हुड़दंग मचाया व नाटक क्लब के सदस्यों के साथ मारपीट की व अपनी बंदूक से 3 राऊंड हवाई फायर किए, जिससे वहां पर मौजूद लोग डर गए।

थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया कि राम नाटक क्लब चौरी के प्रधान ओंकार चंद ने पुलिस को सूचना दी कि वेद प्रकाश पुत्र मेहर चंद निवासी पटलांदर ने अपने 2 साथियों के साथ बीती रात को रामलीला समाप्त होने पर शराब पीकर हुड़दंग मचाने के साथ-साथ कलाकारों से मारपीट की व दोनाली बंदूक से हवा में 3 राऊंड फायर किए। शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर सुजानपुर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ-साथ प्रयोग में लाई गई बंदूक को भी कब्जे में ले लिया है। इसके अलावा अन्य 2 युवकों की धरपकड़ तेज कर दी है।

पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि बंदूक से हवा में फायर करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है और जिस हथियार से हवा में फायर किए थे, पुलिस ने उसे भी कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि आईपीसी धारा 336, 504 506 व आम्र्ज एक्ट-25 के तहत मुकद्दमा दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जिस बंदूक से हवाई फायर किए गए थे, उसका लाइसैंस है। उन्होंने बताया कि लाइसैंस कैंसिल करवाने की कार्रवाई भी की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...