इस रेस्टोरेंट में जहरीले सांपों का खून और जहर पीने आते हैं लोग…



दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में कई ऐसे अजीबोगरीब फूड्स होते है जिन्हें लोग बड़े चाव से खाते है। चीन अजीबोगरीब फूड्स खाने के मामले में सबसे ऊपर है। यहां के लोग कुत्ते-बिल्लियों तक को खा जाते है। इसी तरह अजीबोगरीब फूड्स खाने का शौकीन ताइवान भी है। ताइवान की राजधानी ताइपेई (Taipei) के हुआक्सी नाइट मार्केट में एक ऐसा ही विचित्र रेस्टोरेंट है, जिसमें सांप से बने ड्रिंक लोगों के बीच सर्व किए जाते हैं। साइड ऐली में स्थित इस रेस्टोरेंट को स्नैक ऐलीवै के नाम से जाना जाता है। 

इस रेस्टोरेंट में लोगों को सबसे पहले जहरीले सांपों का खून पीने को दिया जाता है, फिर उसके बाद ड्रिंक पीने को दिया जाता है, जिसमें सांप के अलग-अलग बॉडीपार्ट्स होते हैं। इस ड्रिंक में सांपों का जहर, स्नेक पिनस वाइन, सांपों का आंत आदि शामिल होते हैं। ऐसा दावा किया जाता है कि इस ड्रिंक को पीने से लोगों का स्वास्थ्य बेहतर होता है।


जहर से मरते क्यों नहीं लोग?

ऐसे में हमारे जहन में अब एक ही सवाल उठता है कि सांप का जहर और उसके बॉडीपार्ट्स खाने के बाद भी लोग मरते क्यों नहीं है। दरअसल, अल्कोहल में मिलते ही सांप के जहर को बनाने वाला प्रोटीन टूट जाता है, जिससे वह जहरीला नहीं रह जाता। ऐसे में लोग आसानी से स्नेक ड्रिंक्स को पी सकते हैं। मज़ेदार खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...