सोने से भी महंगा बिकता है यह नशा, एक बार लेते ही इंसान पूरी तरह हो जाता है बर्बाद


सोने से भी महंगा बिकता है यह नशा, एक बार लेते ही इंसान पूरी तरह हो जाता है बर्बाद - बॉलीवुड में इन दिनों एक चीज को लेकर काफी हो-हल्ला मचा हुआ है, वह है ड्रग्स. यह एक ऐसी चीज है जो गैर-कानूनी होने के साथ ही इंसान को बर्बाद करने के लिए काफी है. एक ऐसा ही ड्रग्स है, जिसे लेने के बाद इंसान पूरी तरह बर्बाद हो जाता है. सबसे खतरनाक चीज यह है कि इसे एक बार लेने के बाद इंसान पूरी तरह इसके चपेट में आ जाता है.

ये चिट्टा आखिर है क्या और कैसे इंसान को यह मजबूर बना देता है? हिरोइन को स्थानीय लोग चिट्टा कहते हैं. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि चिट्टा की कीमत सोने से भी कहीं ज्यादा होती है. चिट्ठा सोलन के जंगलों में पाया जाता है. ये हिमाचल प्रदेश और पंजाब के शहरों में आसानी से मिल जाएगा.

चिट्टा ऐसा नशा है, जिसे 7 से 8 बार लेने के बाद इंसान को इसकी लत लग जाती है. इसके नशे में इंसान का हाल बेहाल हो जाता है. कुछ समय बाद यदि चिट्टा नहीं मिलता तो इंसान की हालत बुरी हो जाती है. इससे आपकी आंख से पानी निकलने लगता है. इससे बचने के लिए इंसान फिर ड्रग लेता है. इस दौरान ऐसी कंडीशन होती है कि इसके नशे में इंसान कोई भी अपराध कर सकता है.

इस ड्रग को चिट्टा नाम इसके सफेद रंग के कारण मिला है. पंजाब में पहले हेरोइन को चिट्टा कहा जाता था. अब चिट्टे की परिभाषा बदल गई है. बता दें कि हेरोइन तो अफीम से बनता है लेकिन कई सिंथेटिक ड्रग्स देखने में सफेद होते हैं. इस कारण उन्हें चिट्टा कहा जाता है. ये सिंथेटिक ड्रग्स हैं- MDMA, LSD और मेथाम्फेटामीन.

चिट्टे की कीमत बाजार में 50 हजार रुपए प्रति तोला भी मिलता है. अगर एक बार चिट्टे की लत हो जाए तो इंसान इसके बिना इस्तेमाल के रह नहीं पाता. इस ड्रग को सीधे मुंह से निगलकर लिया जा सकता है. इसके अलावा नाक से सूंघकर, नस में इंजेक्शन लगाकर, धुएं के जरिए, मांसपेशियों में इंजेक्शन लगाकर तथा त्वचा के बाहरी हिस्से में इंजेक्शन लगाकर लिया जा सकता है. गुदा या योनि में रखकर भी इस ड्रग को इस्तेमाल किया जाता है. देश विदेश की खबरें और मज़ेदार लेख के लिए यहाँ क्लिक करें साथ में हमें फॉलो करना न भूलें।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...