डॉ अल्ताफ शेख ने शहीद की मां का मुफ्त में किया इलाज, लोग बोले- ये डॉक्टर है देश का असली हीरो



औरंगाबाद के डॉक्टर अल्ताफ शेख ने उन तमाम लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया है जो मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल खड़े करते हैं। अल्ताफ शेख ने देश की रक्षा करने वाले शहीद जवान की मां का मुफ्त में इलाज किया है।

अपने इस बेहतरीन कार्य से अल्ताफ ने ये साबित कर दिया है कि वो देश के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं। अब सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ़ हो रही है।


महाराष्ट्र के पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर अशोक चव्हाण ने डॉक्टर अल्ताफ़ के उस वीडियो को ट्वीट किया है, जिसमें वो शहीद की मां को गले लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “औरंगाबाद के डॉक्टर अल्ताफ एक बुजुर्ग महिला का इलाज कर रहे थे। जब उन्हें पता चला कि महिला एक शहीद की मां है तो डॉक्टर ने फीस माफ कर दी और मुफ्त इलाज किया। इस नेकनीयती को देखकर मैंने डॉक्टर अल्ताफ को निजी रूप से बुलाया। मैंने देश की सेवा करने वाले नायकों के प्रति उनकी संवेदनशीलता और सेवा के लिए शुक्रिया अदा किया”।


डॉक्टर अल्ताफ शेख एक मल्टिस्पेशिऐलिटी अस्पताल में यूरो सर्जन हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई में छपी खबर के मुताबिक, जालना जिले के पारड़ कस्बे की रहने वाली शहीद की बुज़र्ग मां शांताबाई सुराड किडनी में पथरी की वजह से काफी पीड़ा झेल रही थीं। लेकिन गरीब होने की वजह से उनके पास सर्जरी के लिए पैसे नहीं थे।

बता दें कि शांताबाई के एक बेटे की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है, जबकि दूसरा बेटा जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सात साल पहले शहीद हो गया था।

शहीद बेटे की पेंशन उनकी पत्नी के पास आती है, लिहाजा बुजुर्ग मां के पास आमदनी का कोई जरिया नहीं है। जब डॉक्टर अल्ताफ को इस बारे में पता चला तो उन्होंने अस्पताल मैनेजमेंट से बात कर उनका मुफ्त में इलाज कर दिया।

इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज होते वक्त शहीद की मां काफी भावुक हो जाती हैं और डॉक्टर अल्ताफ को गले लगा लेती हैं।

सोशल मीडिया पर इसी मार्मिक वीडियो को शेयर कर डॉक्टर अल्ताफ की खूब प्रशांसा की जा रही है। सोशल मीडिया यूज़र्स ने डॉक्टर अल्ताफ़ को देश का असली हीरो बताया है।

(बोलता हिंदुस्तान से साभार)



ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...