झटकोें से हिले लोग: ठिठुरती ठंड और भूकंप से कपकपाहट, दहशत में सभी



झटकोें से हिले लोग: ठिठुरती ठंड और भूकंप से कपकपाहट, दहशत में सभी -  देश में फिर से भूकंप से ताबड़तोड़ झटकों से लोग कांप उठे हैं। दहशत की छाप इस बार शनिवार को भारत के उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर में महसूस किए गए। इस बारे में नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.8 मापी गई है। बता दें, यह भूकंप मणिपुर के सेनापति में सुबह 6 बजकर 54 मिनट पर आया। हालाकिं भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। फिलहाल झटकों से लोगों में डर का माहौल था।

बड़े खतरे का अंदेशा
लगातार आ रहे भूकंप के झटके बड़े खतरे का अंदेशा देते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में मणिपुर से 40 किमी दूर उखरूल में ये भूकंप आया। भूकंप विज्ञान विभाग के अनुसार, रिएक्टर स्केल पर 4.0 तीव्रता आंकी गई है।

इससे पहले अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके महसूस किए गए। उस वक्त मिली जानकारी के अनुसार, यहां 8 बजकर 45 मिनट पर भूकंप आया था। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 दर्ज की गई है। लेकिन इस दौरान किसी तरह के नुकसान होने की कोई खबर सामने नहीं आई थी।

भूकंप का यह दूसरा झटका
साथ ही सामने आई जानकारी के लिए बता दें कि अंडमान में एक सप्ताह के अंदर भूकंप का यह दूसरा झटका है। इससे पहले शनिवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

उस दौरान भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई थी। वहीं शुक्रवार को आए भूकंप का केंद्र जमीन से दस किलोमीटर की गहराई में रहा। इसकी जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दी है।
आपको निचे दी गयी ये खबरें भी बहुत ही पसंद आएँगी।
ससुर को लग गई बहू से संबंध बनाने की लत, बेटे को तब लगी भनक जब…
लाश को रात में क्यों नहीं छोड़ना चाहिए अकेले, जानिए ये खतरनाक सच्चाई
इस खास किसम के मशरूम को सूंघते ही कामुक हो जाती हैं लड़की, वैज्ञानिक भी हैं हैरान
रात को पत्नी ने कहा पांव में पायल चुभ रही है उतार दो, सुबह होते ही पति के उड़ गए होश
बढ़ती जा रही है महिलाओं दवारा प्राइवेट पार्ट में तंबाकू रखने की घटना, जानिए क्यों करती हैं ऐसा
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...