यदि आपके आंगन में भी उग जाए यह पौधा, तो भूलकर भी उखाड़ कर ना फेंके इसे



दोस्तों देखा जाए तो दुनिया में तमाम तरह की चीजें होती है जिनमे कई चीजों की लोगों को जरुरत पड़ती रहती है। ऐसी भी कई चीज़ें होती है जिसकी कभी कोई जरूरत नहीं पड़ती है जैसे बेकार के उग आए पेड़ पौधे, जो अक्सर घर के आँगन आदि मे देखने को मिल जाते है जिनहे हम उखाड़कर फेंक देते है। कुछ पेड़-पौधे लोगों के काम में आते है तो कुछ बेकार में ही उग आते है जो ना तो कोई फल देते है और ना ही लकड़ी।

मगर आपको बता दे की यह एक ऐसा पौधा है जिसे पर्स्लेन या कुलफा के नाम से जानते है कई बार लोग इसे जंगली पौधा समझ नोच कर फेंक देते हैं लेकिन आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि जिस पौधे को बेकार समझ आप फेंक देते थे वही पौधा विटामिन डी की खान है। इसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रिएंट्स पाया जाता है।

इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड भी पाया जाता है। जो आपको मछली, अंडा और फिश ऑयल सप्लीमेंट से प्राप्त होता है। बताना चाहेंगे। की यह आपको हृदय से संबन्धित बीमारी से भी बचाता है। और साथ ही इससे आपके शरीर में बीमारियों से लड़ने की क्षमता भी बढ़ जाती है।

दोस्तों यदि आपके घर में भी यह पौधा है तो कमेंट में जरूर बताएं और यह भी जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें और यदि आप रोज ऐसे जानकारी पढ़ना चाहते हैं तो मेरे चैनल को फॉलो जरूर करें धन्यवाद।
आपको निचे दी गयी ये खबरें भी बहुत ही पसंद आएँगी।
ससुर को लग गई बहू से संबंध बनाने की लत, बेटे को तब लगी भनक जब…
लाश को रात में क्यों नहीं छोड़ना चाहिए अकेले, जानिए ये खतरनाक सच्चाई
इस खास किसम के मशरूम को सूंघते ही कामुक हो जाती हैं लड़की, वैज्ञानिक भी हैं हैरान
रात को पत्नी ने कहा पांव में पायल चुभ रही है उतार दो, सुबह होते ही पति के उड़ गए होश
बढ़ती जा रही है महिलाओं दवारा प्राइवेट पार्ट में तंबाकू रखने की घटना, जानिए क्यों करती हैं ऐसा
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...