//]]>
---Third party advertisement---

देश के ये बड़े नेता अलकायदा के निशाने पर, कभी भी हो सकता है बड़ा हमला



देश के ये बड़े नेता अलकायदा के निशाने पर, कभी भी हो सकता है बड़ा हमला -  इस वक्त की बड़ी खबर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के हवाले से आ रही है। आईबी की रिपोर्ट में कई बड़े चौंकाने वाला खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा के निशाने पर पश्चिम बंगाल के कई बड़े नेता हैं।आतंकियों की योजना पश्चिम बंगाल में मौजूद अलकायदा मॉड्यूल और स्लीपर सेल की मदद से बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की है। इसकी तैयारी में अलकायदा के आतंकी जुटे हुए हैं।

वे बड़े पैमाने पर ग्लोबल जिहाद और विदेशी हैंडलर्स के जरिए लोगों को रेडिक्लाइज करना चाह रहे हैं। भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान के कराची और पेशावर में अलकायदा ने आतंकियों की भर्ती के लिए नया ऑनलाइन भर्ती सेंटर शुरू किया है।

अलर्ट पर हैं भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियां
इसकी जानकारी भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को मिल चुकी है। जिसके बाद से भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस मामले में अब तक अलकायदा के 11 आतंकियों को भारत में अरेस्ट किया जा चुका है। यहां पर ये भी याद दिला दें कि अभी बीते दिनों ही एनआईए को अलकायदा मॉड्यूल से पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाली जानकारियां हाथ लगी थीं।

पकड़े गये आतंकियों से हो रही पूछताछ
पकड़े गये आतंकियों ने एनआईए द्वारा पूछताछ में इस बात का खुलासा किया था कि पाकिस्तान में बैठा अलकायदा का हैंडलर पश्चिम बंगाल के युवाओं की ऑनलाइन भर्ती कर रहा है।

जिसके बाद से भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। अब तक मिले इनपुट्स के आधार पर जांच शुरू हो गई है। एनआईए के अधिकारी गिरफ्तार किए गए आतंकियों से से पूछताछ कर रहे हैं।

पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। लोगों से बोला गया है कि अगर कहीं पर भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई पड़े तो फौरन इसकी सूचना पुलिस को दें। उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी।

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इसके पहले भी ऐसी खबरें सामने आती रही हैं। जिसमें आतंकियों के निशाने पर भारत के नेताओं के होने की बातें कही गई हैं।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

0 Comments