Big Breaking - हिंसा से हिला बिहार: RJD-BJP में जमकर मारपीट, तत्काल पहुंची भारी फोर्स



Big Breaking - हिंसा से हिला बिहार: RJD-BJP में जमकर मारपीट, तत्काल पहुंची भारी फोर्स -  बिहार विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर के बाद अब चुनाव बाद हिंसा का दौर शुरू होने के आसार नजर हैं। शुरुआत सीवान से होने की खबर है। भाजपा और राष्ट्रीय जनता दल के समर्थकों के बीच गंभीर रूप से मार-पीट व हिंसा की खबर है। कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। राजनीतिक दलों के समर्थकों के झगड़े से माहौल खराब होने की आशंका की जा रही है।

राजनीतिक विवाद के बाद सीवान में हिंसा
बिहार चुनाव में दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों राष्ट्रीय जनता दल और भारतीय जनता पार्टी के लगभग बराबर हैसियत में रहने का असर समर्थकों के बीच बढ़ते तनाव के रूप में देखने को मिल रहा है। राजनीतिक विवाद के बाद हिंसा की घटना सीवान में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार सीवान जिले के गोरेयाकोठी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा व राजद के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए हैं।

कई लोग गंभीर तौर पर घायल हुए
घटना गोरेयाकोठी क्षेत्र में आने वाले अंगया गांव की बताई जा रही है, जहां बीजेपी नेता देवेशकांत सिंह ने चुनाव जीत लिया है। चुनाव जीतने के बाद उनके समर्थकों का झगड़ा दूसरे पक्ष के समर्थकों से हुआ है। मार-पीट और ङ्क्षहसा की घटना में कई लोग गंभीर तौर पर घायल हुए हैं। घायलों को सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने घायलों की हालत गंभीर बताई है। इससे पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों ही पक्षों में तनातनी बनी हुई है। अगर जिला व पुलिस प्रशासन ने समय रहते स्थिति पर नियंत्रण नहीं किया तो हालात बिगड़ भी सकते हैं।



क्यों हुआ झगड़ा
सीवान के गोरेयाकोठी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी को जीत मिली है। इसकी जानकारी जब ग्रामीण इलाकों तक पहुंची तो भाजपा व राजद के समर्थक आमने- सामने आ गए । अंगया गांव के विवाद के बारे में बताया जा रहा है कि कुछ दलित और कुशवाहा परिवार के लोगों ने अपने घरों पर आरजेडी का झंडा लगा रखा है। गांव में रहने वाले भाजपा समर्थकों ने इन परिवारों को राजद का साथ छोडक़र अपने साथ आने के लिए कहा था लेकिन चुनाव से पहले दोनों ही पक्ष अपनी बात पर अड़े रहे।
राजद समर्थकों का आरोप है कि चुनाव जीतने के बाद भाजपा प्रत्याशी के समर्थक गांव पहुंचे तो उन्होंने राजद समर्थक परिवारों के साथ मार-पीट शुरू कर दी।

झंडा हटाने को लेकर हुआ विवाद
उनसे कहा गया कि वह अब अपने घरों से राजद का झंडा हटा दें लेकिन इस पर जब राजद समर्थक परिवार तैयार नहीं हुए तो गांव के ही बीजेपी समर्थक नित्यानंद सिंह सहित 14 लोगों ने मारपीट कर उन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया है। पीडि़तों की ओर से हमले की सूचना स्थानीय थाने को दे दी गई है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के बाद गांव के लोग थाने भी पहुंचे हैं और नामजद एफआईआर के लिए थाने पर डटे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक एफआईआर लिखे जाने की पुष्टि नहीं हो सकी है। देश विदेश की खबरें और मज़ेदार लेख के लिए यहाँ क्लिक करें साथ में हमें फॉलो करना न भूलें।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...