फ्रांस ने एयर स्‍ट्राइक कर 50 आतंकियों को किया ढेर


 फ्रांस ने एयर स्‍ट्राइक कर 50 आतंकियों को किया ढेर - फ्रांसीसी सरकार ने कहा कि उसकी सेनाओं ने सेंट्रल माली में हवाई हमलों में अल-कायदा से जुड़े 50 से अधिक जिहादियों को मार गिराया है।

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पैरी ने माली की सरकार के सदस्यों से मुलाकात के बाद कहा कि सरकारी सैन्य टुकड़ी इस्लामिक विद्रोह को खत्म करने के लिए संघर्ष कर रही है, जहां बुर्कीनी फासो और नाइजर की सीमाओं के पास एक इलाके में शुक्रवार को हमला हुआ।

पार्ली ने कहा, "30 अक्टूबर को माली में बरखाने बल ने एक ऑपरेशन किया, जिसमें 50 से अधिक जिहादियों को मार गिराया गया। फ्रांसीसी नेतृत्व वाले एंटी-जिहादी ऑपरेशन के तहत उनके हथियारों और सामग्री को जब्त कर लिया।" उन्होंने कहा कि लगभग 30 मोटरसाइकिलों को नष्ट कर दिया गया था।



पार्ली इससे पहले बमाको में जाने से पहले नाइजर के राष्ट्रपति महामदौ इस्सौफौ और उसके नाइजीरियाई समकक्ष इस्सौफौ कटाम्बे से मिले थे, उन्‍होंने कहा कि ड्रोन से "तीन सीमाओं" क्षेत्र में "बहुत बड़े" मोटरसाइकिल कारवां का पता चलने के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था।

जब जिहादियों ने पेड़ों की आड़ में निगरानी से बचने का प्रयास किया तो फ्रांसीसी सेना ने दो मिराज जेट विमानों और मिसाइलों को लॉन्च करने के लिए एक ड्रोन भेजा, जिससे विद्रोहियों को मार गिराया गया।

सैन्य प्रवक्ता कर्नल फ्रेडरिक बर्बरी ने कहा कि "चार आतंकवादियों को पकड़ लिया गया है"। विस्फोटक और एक आत्मघाती बनियान मिला था। उन्होंने एक कॉन्फ्रेंस कॉल में संवाददाताओं से कहा, समूह "क्षेत्र में एक सेना (स्थिति) पर हमला करने" का प्‍लान बना रहा था।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...