दही खाने के बाद भूलकर भी ना खाएं ये 4 चीज़े, वरना नहीं बचा पाएगा भगवान भी. एक बार जरूर पढ़ें



डॉ. राजकुमार के अनुसार जहां एक ओर दही स्किन से लेकर पाचन-तंत्र तक को बेहतर बनाने में मदद करता है और इसकी उपयोगिता को कोई मना भी नहीं कर सकता, लेकिन इसे गलत वक्त पर या फिर गलत इंसान को देने पर समस्या और भी बढ़ सकती है। ये तब हो सकता है जब आप दही के सेवन के बाद ऐसी चीजों का भी सेवन कर लेते हैं जो गुण में इसके विपरीत हैं।

दही खाने के साथ या बाद इन चीजों से दूर ही रहें...

1. आम के साथ दही
गर्मियों में ये दोनों चीजें बहुत आम है, लेकिन आपको दही के साथ आम नहीं खाना है। अगर आप इन दोनों को साथ में खाते हैं तो आपकी बॉडी में टॉक्सिन बन जाएंगे। क्योंकि इन दोनों की तासीर एक दूसरे से उल्टी होती है। दही ठंडा माना जाता है वही आम गर्म होता है।

2. चिकन
यदि आपको दही खाना पसंद है तो आपको ये भी पता होना चाहिए कि दही ठंडा होता है, वही मुर्गे का मांस या बकरे का मांस गर्म होता है। यानि की अगर आप दही खाने के बाद चिकन या मांस खाते हैं तो यह आपस में मिलकर ऐसे तत्व बनाते हैं जो शरीर को काफी नुकसान पहुंचाता है।

3. दही बड़ा
आपको अगर दही बड़ा खाना पसंद है तो आपको ध्‍यान रखना चाहिए की यदि आप दही खाने के बाद दही बड़ा खाते हैं, तो यह आपके शरीर को काफी नुकसान पहुंचाता है। ये लेख आप हिमाचली खबर में पढ़ रहे हैं। ऐसा करने से आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकता है और आपको हार्ट अटैक भी आ सकता है।

4. मछली
कभी भी मछली खाने के बाद दही नहीं खाना चाहिए, क्‍योंकि इसके खाने से ल्युकोडर्मा हो सकता है। ये वही सफेद दाग वाली बीमारी है। जी हां हम उसी बीमारी के बारे में बात कर रहे हैं जो इंसान के चेहरे पर सफेद धब्बे आ जाते हैं। मछली खाने के बाद यदि आप दही खाते हैं तो, ऐसी समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। मज़ेदार खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...