---Third party advertisement---

पेंटिंग बनाने में माहिर हैं ये सूअर, इसकी बनाई कलाकृतियाँ बिकती हैं 2 लाख रुपए तक



दोस्तों ये दुनियां इतनी बड़ी हैं की यहाँ आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा होता रहता हैं जो हमारी उम्मीद से भी परे होता हैं. फिर इन घटनाओं को सुन हमारे होश उड़ जाते हैं. विश्व में हर जगह कुछ ना कुछ दिलचस्प घटित होता ही रहता हैं. हमें यहाँ कई टेलेंटेड लोग भी देखने को मिलते हैं. ऐसा कहा जाता हैं की हर व्यक्ति के अंदर अपना एक विशेष टेलेंट होता हैं. जब बात टेलेंट की आती हैं तो हम सिर्फ इंसानों की ही बात करते हैं. जानवरों में टेलेंट की चर्चा बहुत कम देखने को मिलती हैं. खासकर की जब बात सूअर जैसे प्राणी की आती हैं तो कोई टेलेंट के बारे में सोच भी नहीं सकता हैं. लेकिन आज हम आपके एक ऐसे टेलेंट से भरपूर सूअर से मिलाने जा रहे हैं जिसके बारे में जान आपको यकीन नहीं होगा.



दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक पिग बड़ा ही तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. साउथ अफ्रीका के Sanctuary के एक फ़ार्म में रहने वाला 3 वर्षीय ये सूअर खुद से पेंट ब्रश पकड़ पेंटिंग बनाने के लिए जाना जाता हैं. Pigcasso नाम के इस सूअर को पेंटिंग करने का बड़ा ही शौक हैं. इसके मालिक Joanne Lefson का कहना हैं की उन्होंने इस सुदर को साल 2016 में बचाया था और अपने यहाँ पालतू बना लिया था. उन्होंने जल्द ही नोटिस किया की इस पिग को पेंट ब्रश के साथ खेलना बेहद पसंद हैं. ऐसे में उन्होने इसे पेंटिंग का एक डेमो दिया और फिर ये पिग खुद ही बड़े चाव के साथ पेंटिंग्स बनाने लगा. इसके मालिक नॉन टोक्सिक पेंट कलर का इस्तेमाल करते हैं ताकि इस पिग को कोई नुक्सान ना हो. ये पिग अपने मुंह ने पेंट ब्रश दबाए फटाफट पेंटिग बना देता हैं.




इतना ही नहीं Pigcasso नाम का ये सूअर दुनियां का पहला ऐसा जानवर हैं जिसने कोई आर्ट एक्स्जिबेशन रखा था. ‘ओइंक’ नाम के इस आर्ट एक्स्जिबेशन में कई तरह की पेंटिंग का प्रदर्शन किया अगया था जिसे इस सूअर ने ही बनाया था. हैरत की बात तो ये हैं की इस सूअर की बनाई पेंटिंग्स एक से दो लाख रुपए कीमत तक बिक जाती हैं. एक और दिलचस्प बात ये हैं की इस पिग की बनाई पेंटिंग्स को बेच जो पैसा मिलता हैं उसकी सहायता से और भी कई मुसीबत में फंसे जानवरों को बचाया जाता हैं. ये पैसा एनिमल वेलफेयर फण्ड में भी जाता हैं. इस तरह एक नेक काम भी हो जाता हैं.



जैसा की आप तस्वीरों में देख सकते हैं. इस पिग की बनाई पेंटिंग्स एब्सट्रैक्ट आर्ट फार्म वाली होती हैं. बहुत से लोग इस आर्ट को पसंद करते है और इन्हें खरीद अपने पास रखते भी हैं. अब आप में से कई लोग अभी भी यही सोच रहे होंगे की आखिर एक सूअर इतनी साड़ी पेंटिंग्स कैसे बनता होगा. तो चलिए हम आपकी इस जिज्ञासा को भी शांत कर देते हैं. हम ख़ास आपके लिए एक विडियो लेकर आए हैं जिसमे आप इस सूअर को पेंटिंग बनाते हुए देख सकते हैं.
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a comment

0 Comments