---Third party advertisement---

पंडोगा में बिना बिल के पकड़ा 15.81 लाख रुपए का सोना, विभाग ने वसूला जुर्माना



राज्य कर एवं आबकारी विभाग ऊना की टीम लगातार अवैध कारोबारियों पर नुकेल कसे हुए है। बाहरी राज्यों से बिना बिल या कम बिल के सोना-चांदी ला रहे व्यापारी विभाग के शिकंजे में आ रहे हैं। ऐसा ही मामला वीरवार देर शाम सामने आया जब पंडोगा बैरियर पर सोना लाने वाले व्यापारी से बिल न होने की सूरत में 94904 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवार देर शाम को पंजाब-हिमाचल की सीमा के गांव पंडोगा में कर एवं आबकारी विभाग की चैक पोस्ट पर मौजूद सहायक कर एवं आबकारी अधिकारी प्रदीप ठाकुर के नेतृत्व में टीम ने पंजाब की ओर से आ रही कार को जब शक के आधार पर रोककर चैक किया तो उसमें रखे सोने के बिस्कुट व आभूषण बरामद हुए, जिनका भार 323 ग्राम था। मौके पर मौजूद अधिकारी ने कार में बैठे लोगों से जब उनसे संबंधित बिल एवं कागजात दिखाने को कहा तो वे उसमें असमर्थ रहे। इस पर अधिकारी ने इसकी सूचना ऊना स्थित अपने आला अधिकारी को दी।

सूचना मिलते ही विभाग के उप आयुक्त कंवर शाहदेव कटोच, बैरियर इंचार्च सहायक उप आयुक्त संजय शर्मा व निरीक्षक विजय कुमार मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने सोने के जेवरात का वजन किया, जिसमें 15,81,733 रुपए की कीमत के 323 ग्राम सोने के बिस्कुट व जेवरात थे। इनमें 149 ग्राम सोने के बिस्कुट व 174 ग्राम सोने के आभूषण थे। विभागीय टीम ने उस व्यापारी से उन जेवरात पर 94904 रुपए बतौर जुर्माना लगाया।

राज्य कर एवं आबकारी ऊना उप आयुक्त कंवर शाहदेव कटोच ने लोगो एवं व्यापारियों से आग्रह किया है कि वे बिना बिल के सोना-चांदी सहित अन्य सामान न खरीदें। उन्होने कहा कि उनके विभाग की टीम लगातार मुस्तैदी के साथ डयूटी पर डटी हुई है, जिसका नतीजा सबके सामने है। उन्होंने बताया कि पंडोगा बैरियर पर पंजाब की ओर से सोने-चांदी के बिना बिल के आभूषण लाने का चंद महीनों में ही यह 12वां मामला है। विभाग द्वारा अब तक लगभग साढ़े 9 लाख रुपए बतौर जुर्माना सरकारी खजाने में जमा करवाया जा चुका है। पंडोगा बैरियर पर इस महीने में ही ऐसा चौथा मामला पकड़ा गया है।

Post a comment

0 Comments