11000 वोल्ट की खुली तार मज़े से छू लेते हैं दोनों भाई, नहीं महसूस होता दोनों भाइयों को करंट #Viral



11000 वोल्ट की खुली तार मज़े से छू लेते हैं दोनों भाई, नहीं महसूस होता दोनों भाइयों को करंट - एक खास चमत्कार की वजह से यह दोनों भाई को मिली पहचान, नहीं होता है इनके ऊपर किसी तरह के करंट का असर

बिजली सम्पर्क में आते ही यह इंसान को मिनटों में खाक कर देती है । यही वजह है कि हमें बचपन से इससे दूर रहने की सलाह दी जाती है । यहां बड़े बुर्जर्ग कहते है कि यह बिजली कभी किसी को माफ नहीं करती हैं । इसी वजह से अक्सर लोग इससे बचकर रहते है लेकिन क्या आप लोग ऐसे लोगों को जानते है जो जिनका यह बिजली कुछ भी नहीं बिगाड़ पाती है। हम आपको ऐसे ही दो भाईयों के बारे में बताने जा रहें है जिनको 11000 वाल्ट का भी करंट महसूस नहीं होता और वह अपने हाथों से नंगे तारो को छु लेते है। सुनने में यह किसी चमत्कार से कम नहीं लग रहा है लेकिन यह सच है ।



छत्तिसगढ़ के धरमजयगढ़ से कुछ किलोमीटर दूर पखनाकोट गाँव में प्रभु तिर्की और अनुज तिर्की नाम के दोनो भाईयों को ‘करंट मेन’ के नाम से जाना जाता हैं। इसकी वजह है कि इन भाइयों को किसी भी तरह का करंट महसूस नहीं होता हैं। इनकी इसी खूबी की वजह से इन्हें यह नाम मिला है। इसका पता इनको तब चला जब यह दोनो भाई महज 8 और 10 साल के थे। एक बार अनुज ने गलती से 8 साल की उम्र में एक नंगे तार को छू लिया लेकिन उसे करंट नहीं लगा। उसी तार को भाई प्रभु ने भी छुआ उसे भी कुछ नहीं हुआ।



लेकिन जब उस तार को उनके पिता रामसाय तिर्की ने छुआ तो उन्हें करंट लग गया। इतना ही नहीं अगर इनके एक हाथ में बल्ब पकड़ा और दुसरे हाथ में नंगा बिजली का तार दे दी जाए तो ये बल जल जाएंगा। लेकिन इनका बाल भी बाका नहीं होता हैं। अपनी इसी खूबी की वजह से ये दोनों भाई गाँव में करंट मैन के नाम से जाने जाते है।



बिलासपुर गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज के इलेक्ट्रिकल विभाग के एचओडी डॉ संजय सिंघाई ने बताते है कि ये कोई चमत्कार नहीं बल्कि विज्ञान हैं। इन दोनों भाइयों की बॉडी में रेजिस्टेंस पॉवर ज्यादा हैं जिसकी वजह से इन्हें करंट नहीं लगता हैं। वहीं गर्मी के दिनों में ये दोनों भाई घर से बाहर ही नहीं निकलते हैं। सूरज की तेज़ किरणों से इनकी स्किन जलने लगती हैं। गर्मी के दिनों में ये गिला कड़ा ओढ़कर बैठे रहते हैं। 
आपको निचे दी गयी ये खबरें भी बहुत ही पसंद आएँगी।
ससुर को लग गई बहू से संबंध बनाने की लत, बेटे को तब लगी भनक जब…
लाश को रात में क्यों नहीं छोड़ना चाहिए अकेले, जानिए ये खतरनाक सच्चाई
इस खास किसम के मशरूम को सूंघते ही कामुक हो जाती हैं लड़की, वैज्ञानिक भी हैं हैरान
रात को पत्नी ने कहा पांव में पायल चुभ रही है उतार दो, सुबह होते ही पति के उड़ गए होश
बढ़ती जा रही है महिलाओं दवारा प्राइवेट पार्ट में तंबाकू रखने की घटना, जानिए क्यों करती हैं ऐसा

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...