बंपर सरकारी नौकरी : डाक सेवक के हजारों पदों पर वैकेंसी, बिना परीक्षा होगी 10वीं पास की भर्ती



बंपर सरकारी नौकरी : डाक सेवक के हजारों पदों पर वैकेंसी, बिना परीक्षा होगी 10वीं पास की भर्ती - भारतीय डाक विभाग (India Post) उन युवाओं को सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मौका दे रहा है जो 10वीं कक्षा पास कर चुके हैं। विभाग ने झारखंड पोस्टल सर्किल (Jharkhand Postal Circle) में ये भर्तियां निकाली हैं।

ये भर्तियां ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पदों पर निकली हैं। खास बात ये है कि इसके लिए उम्मीदवारों को किसी तरह की परीक्षा नहीं देनी होगी। सिर्फ 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा।

इस वैकेंसी की डीटेल के साथ नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन के लिंक्स आगे दिए जा रहे हैं।

पद का नाम – ग्रामीण डाक सेवक (GDS)
पदों की संख्या – 1118
पे स्केल – 10 हजार रुपये प्रति माह
नौकरी का स्थान – झारखंड
नौकरी का प्रकार – रेगुलर

योग्यताएं – आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। 10वीं में इंग्लिश और हिन्दी की पढ़ाई की हो। उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्गों को छूट मिलेगी।

आवेदन की डीटेल – आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 12 नवंबर 2020 से शुरू हो चुकी है। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 11 दिसंबर 2020 है। सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस को 100 रुपये आवेदन शुल्क भरना होगा। महिलाओं, एससी, एसटी व दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क है।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...