//]]>
---Third party advertisement---

एकसाथ तीन धमाकों से दहला देश, 10 की मौत, 7 अन्य घायल



एकसाथ तीन धमाकों से दहला देश, 10 की मौत, 7 अन्य घायल - अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर लगातार तालिबान और अफगान सरकार के बीच बातचीत का दौर जारी है। लेकिन साथ ही आतंकी हमले भी नहीं थम रहे हैं। अब अफगानिस्तान में रविवार को तीन हमले हुए जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत के नाव आबाद क्षेत्र में रविवार की शाम को एक आवासीय मकानों के करीब तीन मोर्टार धमाके हुए। अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया जाने वाला था धमाका, विस्फोट में 5 आतंकियों की मौत

टोलो न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि गजनी शहर के नाव आबाद क्षेत्र में रविवार की शाम को आवासीय मकानों के पास तीन मोर्टार के धमाके हुए। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस धमाके में 8 की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

इससे पहले पहला धमाका बदघीस प्रांत के केंद्र में स्थित काला-ए-नाव शहर में एक दुकान में हुआ। इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। प्रांतीय कार्यवाहक पुलिस प्रमुख शिर अका अलोकोजई ने टोलो न्यूज को इस धमाके की जानकारी दी।

वहीं एक और धमाका अफगानिस्तान के कंधार में एक सुरक्षा चौकी के पास शाम को हुआ। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा चौकी में एक कार बम विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग हताहत हुए हैं।

तीन अलग-अलग जगहों पर 29 आतंकी ढेर

अफगान सेना लगातार तालिबान के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और उनके ठिकानों को निशाना बनाते हुए ध्वस्त कर रही है। सेना ने तीन अलग-अलग स्थानों पर एयर स्ट्राइक करते हुए 29 आतंकियों को मार गिराया है।

बताया जा रहा है कि अफगान सेना ने तालिबान का एक खुफिया अधिकारी भी मारा गया है। अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि हेलमंड प्रांत के नाद अली जिले में तालिबानी समूह पर हवाई हमला किया गया, जिसमें तालिबान के 10 सदस्य मारे गए। मंत्रालय ने दावा किया कि नाद अली जिले में एक तालिबानी खुफिया अधिकारी भी मारा गया है और तालिबान का एक गवर्नर भी घायल हुआ है।

मंत्रालय ने बताया कि शनिवार को कुंदुज प्रांत के इमाम साहब और खान अबाद जिलों में हवाई हमला करते हुए 12 तालिबानियों को मार गिराया गया। इस हमले में 6 अन्य घायल भी हुए हैं। इसके अलावा जाबुल प्रांत के शिंकई जिले में किए गए हवाई हमले में 7 तालिबानी मारे गए, जबकि 3 अन्य घायल हुए। देश विदेश की खबरें और मज़ेदार लेख के लिए यहाँ क्लिक करें साथ में हमें फॉलो करना न भूलें।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

0 Comments