//]]>
---Third party advertisement---

बिजली चोरी करते पकड़ा पंचायत उपप्रधान, विभाग ने ठोका 1 लाख रुपए जुर्माना



सब डिवीजन भरवाईं के अधीन आते गांव काशीपुर में पंचायत उपप्रधान को कथित रूप से बिजली चोरी करने के आरोप में पकड़ा है। विभागीय टीम ने कार्रवाई के तहत आरोपी विद्युत उपभोक्ता को नोटिस जारी कर करीब एक लाख जुर्माना किया है और उसका बिजली का कनैक्शन काट दिया है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक शिकायत के आधार पर गत दिवस कनिष्ठ अभियंता धर्मपाल की अगुवाई में फोरमैन गुरमुख सिंह, लाइनमैन गुरशरण, विवेक व जसवीर पर आधारित महकमे की टीम ने एक गांव में स्थित विद्युत उपभोक्ता के घर पर छापेमारी की तो इस दौरान टीम ने बिजली मीटर को आ रही एलटी लाइन से सीधे कुंडी जोड़ी तार पाई।


आरोप है कि यह तार करीब 100 मीटर दूर बन रहे एक निर्माणाधीन मकान को जा रही थी। पिछले लंबे समय से डाली गई इस तार से पहुंच रही बिजली से निर्माणाधीन मकान में कार्य चल रहा था। विभागीय टीम ने बाकायदा मौके पर उक्त मामले की वीडियोग्राफी की है। जेई धर्मपाल ने आरोप लगाया है कि पूर्व में खेतों में मक्की की फसल के चलते मीटर से कुंडी मारकर डाली गई तार दिखाई नहीं देती थी।

जेई का कहना है कि इस मामले में विद्युत चोरी करने के आरोप में की गई कार्रवाई के तहत उपभोक्ता को करीब 1,03,400 रुपए जुर्माना कर नोटिस जारी किया गया है लेकिन उपभोक्ता ने नोटिस लेने से मना कर दिया है। विभागीय टीम ने उचित कार्रवाई के तहत मीटर का कनैक्शन काट दिया है और नोटिस को संबंधित पंचायत के प्रधान को सर्व किया गया है तथा उच्चाधिकारियों को इस मामले के संबंध में सूचना दे दी गई है।

Post a Comment

0 Comments