---Third party advertisement---

दुल्हन को कोरोना न हो इसलिए पेंट रोलर से लगाई हल्दी, लोग बोले- अलग लेवल का जुगाड़ - Video

भारत में शादियां किसी त्यौहार से कम नहीं होती है। जब तक शादी में तड़क भड़क और भीड़ भाड़ न हो तब तक मजा नहीं आता है। हालांकि इस कोरोना वायरस ने शादी के सारे मजे बिगाड़ दिए हैं। कई लोग तो इस कोरोना के चक्कर में अपनी शादी भी पोस्टपोन कर चुके हैं। लेकिन अब लग रहा है कि इस कोरोना को पूरी तरह से जाने में काफी समय लग सकता है। ऐसे में लोग अपनी देसी जुगाड़ के साथ शादी एन्जॉय करते हुए नजर आ रहे हैं।


कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंस बेहद जरूरी है। अब शादी में इन नियमों का पालन करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। लेकिन वो कहते हैं ‘न जहां चाह वहां राह’। ऐसा ही कुछ इन दिनों एक वायरल वीडियो में देखने को मिला है। इस वीडियो में एक लड़की की हल्दी सेरेमनी चल रही होती है। ऐसे में उसके रिश्तेदार लड़की को हल्दी लगाने के लिए दीवारों पर पैंट करने वाले रोलर का इस्तेमाल करते हैं। इससे सोशल डिस्टेंस भी हो जाता है और लड़की को अच्छे से हल्दी भी लग जाती है।

हल्दी रस्म में जुगाड़ का यह वीडियो ट्विटर पर पायल भयाना नाम की एक यूजर ने साझा किया है। यह वीडियो पर सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। इस वीडियो को अभी तक 60 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को साझा करते हुए पायल ने लिखा – सोशल डिस्टेंस वाली हल्दी रस्म।

देखें वीडियो


यह वीडियो जिसने भी देखा उसने इस जुगाड़ की तारीफ की है। गौरतलब है कि हल्दी रस्म हर हिंदू शादी में की जाती है। इसमें लड़का और लड़की दोनों को उनके रिश्तेदार पांच बार हल्दी लगाते हैं। अब चुकी लोग कोरोना में डरे हुए हैं इसलिए इस तरह से हल्दी की रस्म करना एक अच्छा और सेफ तरीका है।

ये था लोगों का रिएक्शन

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने भी कई मजेदार रिएक्शन दिए।


वैसे आप लोगों को कोरोना काल में इस तरह से हल्दी रस्म करने का आइडिया कैसा लगा?


ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a comment

0 Comments