---Third party advertisement---

Una: बिना बिल सामान बेचते पकड़े 2 व्यापारी, 45 हजार रुपए वसूला जुर्माना




ऊना में फेरी लगाकर सामान बेचने वालों के खिलाफ व्यापारी वर्ग की शिकायत आने के बाद पुलिस और एक्साइज विभाग ने संयुक्त तौर पर शहर में कई जगहों पर छापामारी की। इस मौके पर गद्दे, क्रॉकरी व मनियारी सहित कई तरह का सामान बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई को अमल में लाया गया। व्यापारियों ने शहर में बाहर से आकर व्यापार करने वाले व्यापारियों के खिलाफ पुलिस और एक्साइज विभाग से शिकायत की थी। शहर के व्यापारियों का तर्क था कि उक्त बाहरी व्यापारी सड़कों के किनारे बड़ी फडिय़ां लगाकर और फेरियां लगाकर सामान बेचते हैं, जिसके चलते शहर के स्थानीय व्यापारियों को नुक्सान उठाना पड़ रहा है। एक ओर लॉकडाऊन में पहले ही व्यापारी नुक्सान में चल रहे हैं और अब ऐसे बाहरी व्यापारी स्थानीय व्यापारियों को और नुक्सान पहुंचाने में लगे हैं।


पुलिस और एक्साइज विभाग की टीम ने इस दौरान हमीरपुर रोड पर प्रवासियों के किराए पर रहने के ठिकानों पर सुबह ही दबिश दी। इस दौरान कमरों में काफी संख्या में गद्दे पड़े पाए गए। टीम ने सभी के दस्तावेज मांगे तो प्रवासी व्यापारियों के पास इनके पूरे बिल नहीं मिल पाए। इसके चलते इनको टीम ने जुर्माना किया है। इसके बाद ऊना-नंगल रोड पर भी दबिश दी गई, जहां भी दस्तावेज पूरे नहीं पाए गए और इस व्यापारी को भी टीम ने जुर्माना किया।

एक्साइज विभाग के अधिकारी जोध सिंह ठाकुर ने बताया कि व्यापारियों की शिकायत पर शनिवार को एक्साइज विभाग व पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से बिना बिल सामान बेच रहे फेरी लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई है। विभाग द्वारा इनके ठिकानों पर दबिश देकर मनियारी व गद्दे सहित अन्य सामान पकड़ा गया है। टीम ने 2 व्यापारियों को 45 हजार रुपए जुर्माना किया है।

Post a comment

0 Comments