//]]>
---Third party advertisement---

पाकिस्तान ने LOC पर किया युद्धविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना के सूबेदार शहीद

पाकिस्तान ने LOC पर किया युद्धविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना के सूबेदार शहीद

जम्मू के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सोमवार शाम पाकिस्तान से एलओसी पर युद्धविराम का उल्लंघन किया गया. इस गोलीबारी में भारतीय सेना के एक सूबेदार शहीद हो गए.

सोमवार को पाकिस्तान ने आतंकियो की घुसपैठ करवाने के मकसद से जम्मू के राजौरी ज़िले के नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की. पाकिस्तान ने छोटे हथियारों और मोर्टार शेल दाग कर भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. रक्षा प्रवक्ता ने मामले में बताया कि पाकिस्तान ने शाम करीब साढ़े छह बजे भीषण गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने भी माकूल जवाब दिया.

इस गोलीबारी में नौशेरा सेक्टर में तैनात सूबेदार सुखदेव सिंह घायल ही गए, जिन्हें इलाज के लिए तुरंत हस्पताल ले जाया गया. भारतीय सेना के प्रवक्ता के मुताबिक इलाज के दौरान ही सूबेदार सुखदेव सिंह ने देश के लिए सर्वोच्य बलिदान दे दिया. शहीद सुखदेव सिंह जम्मू के उधमपुर ज़िले के मजलता के रहने वाले है और उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक गांव में ही होगा.

आपको बता दें, पाकिस्तान लगातार सीमा पर बिना किसी उकसावे की गोलीबारी कर रहा है. एक अक्टूबर को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी और कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टरों की अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तानी गोलीबारी और गोलाबारी में सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य घायल हो गए थे.

Post a comment

0 Comments