//]]>
---Third party advertisement---

Hamirpur: स्लेटपोश मकान में लगी आग, लाखों का नुक्सान



उपमंडल की ग्राम पंचायत भोरंज के गांव भोरंज बूहला में सोमवार सुबह करीब 9 बजे एक रिहायशी मकान आग की भेंट चढ़ गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सोमवार सुबह करीब 9 बजे बीपीएल श्रेणी से संबंध रखने वाले दीवान चंद पुत्र बालक राम के स्लेटपोश मकान की ऊपरी मंजिल की खिड़की से धुआं निकलता दिखाई दिया और देखते ही देखते आग की लपटों में तबदील हो गया। 

आग की लपटें देखकर परिवार के सदस्यों ने शोर मचाया और शोर सुनकर ग्रामीण इकट्ठे हो गए। सभी ग्रामीणों के सहयोग व सूझबूझ से आग पर काबू पाया गया। मकान में आग कैसे लगी, यह बात स्पष्ट नहीं हो पाई है। उक्त मकान गांव के मध्य सड़क किनारे स्थित है और यदि समय पर आग पर काबू नहीं पाया होता तो बड़ी घटना घट सकती थी।


ग्रामीणों के सहयोग व कठिन परिश्रम से एक बड़ी घटना टाल दी गई, जिससे साथ लगते मकान भी आग की चपेट में आने से बच गए। इस बीच मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस व अग्निशमन विभाग हमीरपुर को भी सूचित कर दिया था। अग्निशमन विभाग की गाड़ी घटना के एक घंटे के बाद पहुंची, तब तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया था। इस बारे पंचायत प्रधान गरीब दास का कहना है कि उक्त परिवार बीपीएल श्रेणी में आता है और आग की इस घटना से उसे करीब एक लाख रुपए से अधिक का नुक्सान हो गया है। उन्होंने प्रशासन से हरसंभव सहायता दिए जाने की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments