Chamba: शराब के नशे में धुत्त होकर बैठक में पहुंचा पंचायत सचिव, जानिए क्या मिली सजा




 उपमंडल सलूणी की पिछला डियूर पंचायत के सचिव को शराब के नशे में धुत्त होकर बैठक में अधिकारी से बहसबाजी करने पर एसडीएम किरण भड़ाना ने सस्पैंड करने के निर्देश बीडीओ सलूणी इंदु बाला शर्मा को दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार खंड सलूणी में पंचायत सचिवों की मासिक प्रोग्रैस रिपोर्ट की बैठक एसडीएम कार्यालय सलूणी किरण भड़ाना की अध्यक्षता में चल रही थी।


बैठक मेंपंचायत में बेहतरीन कार्य करने वाले 5 सचिवों को एसडीएम की ओर से प्रोत्साहित किया गया जबकि अपने-अपने कार्य करने में नाकाम रहे खंड में सचिवों को एसडीएम की डांट का सामना करना पड़ा, नतीजतन अपनी बेइज्जती सहन न करने की सूरत में पिछला डियूर पंचायत का सचिव मुकेश कुमार खंड विकास अधिकारी व पंचायत निरीक्षक द्वारा तैयार रिपोर्ट से संतुष्ट न होने पर उनसे बीच बैठक में ही बहसबाजी करने लगा, जिस पर एसडीएम ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए पुलिस को बुलाकर उक्त सचिव का मेडिकल करवाने के निर्देश दिए।

पुलिस ने सचिव का समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलूणी में मेडिकल करवाया, जिसमें शराब का सेवन करने की पुष्टि हुई। पुलिस ने सचिव को धारा 107 व 151 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। एसडीएम ने खंड विकास अधिकारी को पंचायत सचिव को सस्पैंड करने के निर्देश जारी किए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...