Chamba: घर की तीसरी मंजिल में अचानक भड़की आग, 2 लाख का नुक्सान



चम्बा शहर के सुल्तानपुर वार्ड के माई का बाग मोहल्ले में एक मकान की तीसरी मंजिल पर अचानक आग लग गई। इससे यहां पर रखा सामान जलकर राख हो गया। घटना में करीब 2 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। गनीमत यह रही कि समय रहते आग को काबू कर लिया, नहीं तो पूरा मकान और आसपास के घर भी आग की चपेट में आ सकते थे। इससे बड़ा हादसा हो सकता था।

जानकारी के अनुसार बुधवार को दोपहर करीब 2 बजे जयदेव पुत्र प्रभदयाल, निर्मला देवी और राजेश के मकान की तीसरी मंजिल पर रसोईघर व कमरे में अचानक आग लग गई। जब परिवार के सदस्यों ने शोर मचाया तो उनकी आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने में जुट गए लेकिन लकड़ी से बने रसोईघर व कमरे में आग की लपटें फैल गईं और देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई। इससे अंदर रखा सामान जलकर राख हो गया।

वहीं आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 2 गाडिय़ां व कर्मचारी घटनास्थल की ओर रवाना हुए लेकिन घर तक सड़क सुविधा न होने के कारण फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंच सका। विभागीय कर्मियों ने स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर काबू पाया।

फायर ऑफिसर राजेंद्र चौधरी ने बताया कि आग की इस घटना में करीब 2 लाख रुपए का नुक्सान होने का अनुमान है। सूचना मिलते ही विभागीय टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। उधर, एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि आग के कारणों की जांच की जा रही है। आग से हुए नुक्सान का आकलन करने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...