सीएम योगी ने यूपी को दी बडी खुशखबरी, अब घर-घर पहुंचाएगी जायेगी…



लखनऊ: पूरे देश में प्याज और आलू के बढ़ते दाम ने जनता को हलकान कर रखा है. इसी बीच उत्तर प्रदेश की सरकार ने जनता के लिए एक ऐसी स्कीम शुरू की है, जो न सिर्फ फायदेमंद है बल्कि सुविधाजनक भी है. लोगों की समस्या को देखते हुए अब योगी सरकार सस्ते दाम पर जनता को आलू और प्याज के साथ-साथ दालें भी उपलब्ध कराने की प्लानिंग कर चुकी है. इसका पहला ट्रायल राजधानी लखनऊ में आज से शुरू हो गया है.

36 रुपये में आलू और 55 रुपये में प्याज
आलू व प्याज की आसमान छूती कीमतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कृषि व विपणन कार्य से जुड़ी संस्थाओं व विभागों को समस्या के समाधान करने के निर्देश पहले ही दिए हैं. इसी सिलसिले में सस्ते दाम पर आलू और प्याज की बिक्री की योजना बनाई गई है. आलू 36 रुपये और प्याज 55 रुपये प्रति किलो बेचे जाने की योजना बनाई गई है. प्रयागराज, झांसी, आगरा, गोरखपुर और मथुरा के व्यापारी संघों के साथ आढ़तियों के सहयोग से सस्ते दामों पर आलू व प्याज बेचने का काम शुरू कर दिया गया है. इसके अलावा पीसीएफ और पीसीयू के जरिये दलहन की बिक्री भी शुरू की जा रही है. दोनों संस्थाओं को इस कार्य के लिए 12.5-12.5 करोड़ रुपये उपलब्ध करा दिए गए हैं.

मोबाइल वैन से बिकेगी सस्ती सब्जी और दाल
सहकारी विपणन संघ के प्रबंध निदेशक डॉ. आरके तोमर ने बताया कि सभी को सस्ती दाल और सब्जियों का फायदा मिल सके, इसके लिए मोबाइल वैन का इस्तेमाल किया जाएगा. वैन से आलू-प्याज के साथ दाल भी बेची जाएगी. फिलहाल राजधानी लखनऊ में इसे शुरू किया गया है. लखनऊ के बाद इस योजना को अन्य जिलों में भी संचालित किया जाएगा.
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...