---Third party advertisement---

हुनर दिखाएं और नकद इनाम पाएं, डाक विभाग ने शुरू की पोस्टर डिजाइन-स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता





अगर आप में पोस्टर मेकिंग या कैलिग्राफी की कला है, तो आपके पास इस कला के जरिए आकर्षक नकद पुरस्कार जीतने का भी मौका है। यह अवसर हिमाचल प्रदेश डाक विभाग सभी प्रदेशवासियों के लिए उपलब्ध करवा रहा है। विभाग द्वारा दो अक्तूबर प्रदेश भर में स्लोगन राइटिंग, पोस्टर डिजाइन व कैलिग्राफी की प्रतियोगिता शुरू की गई है। इसमें कोई भी नागरिक 31 अक्तूबर तक भाग ले सकता है। प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा 14 नवंबर को की जाएगी और उन्हें नकद पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतियोगिता 31 अक्तूबर तक जारी रहेगी।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी को अपने नजदीकी डाकघर से प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध कंपीटिशन पोस्ट कार्ड (सीपीसी) खरीदना होगा, जिसकी कीमत महज 10 रुपए है। प्रतिभागी को इसी कार्ड पर स्लोगन राइटिंग, पोस्टर डिजाइन या फिर कैलिग्राफी करनी होगी और इसे 31 अक्तूबर से पहले अपने नजदीकी डाकघर में असिस्टेंट पोस्टमास्टर जनरल, एचपी पोस्टल सर्किल, शिमला के पते पर भेजना होगा। प्रतिभागी को सीपीसी पर अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर व आधार कार्ड नंबर भी अंकित करना होगा। उधर, हेमशंकर शर्मा, अधीक्षक, डाक मंडल सोलन ने बताया कि प्रदेशवासियों के लिए स्लोगन राइटिंग, पोस्टर डिजाइन व कैलिग्राफी प्रतियोगिता आरंभ की गई है। इसकी अंतिम तिथि 31 अक्तूबर है। प्रतियोगिता की अधिक जानकारी डाक विभाग की वेबसाइट से ली जा सकती है


यह है प्रतियोगिता का थीम

प्रतियोगिता के लिए विभाग द्वारा थीम भी निर्धारित की गई है। स्लोगन राइटिंग के लिए थीम अहिंसा परमो धर्म है। पोस्टर डिजाइन के लिए नशा मुक्त भारत व ड्रग्स फ्री इंडिया रखा गया है। इसके अलावा कैलिग्राफी में भी हिंदी व अंग्रेजी दोनों विषयों के लिए अलग-अलग पंक्तियां दी जाएंगी।

ये मिलेंगे नकद पुरस्कार

प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा 14 नवंबर को बाल दिवस के मौके पर की जाएगी। इसमें सभी कैटेगरी में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 10-10 हजार रुपए, द्वितीय आने वाले को सात-सात हजार रुपए और तृतीय रहने वालों को पांच-पांच हजार रुपए की नकद पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी।

Post a comment

0 Comments