किसी को भी फोन करो, ‘अमिताभ बच्चन’ ही बोल रहे, लोगों को जागरूक करने के लिए फिर बदली रिंगटोन





सरकार ने कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए फिर बदली रिंगटोन

अब किसी को भी फोन मिलाने पर ऐसा लग रहा है, मानो अमिताभ बच्चन के ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो में पहुंच गए हों । जी हां, भारत सरकार की ओर से इन दिनों फिर से उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन की रिंगटोन को बदला गया है। जहां कोविड के शुरुआती दौर में लोगों के फोन पर खांसी की आवाज सुनने को मिलती थी, वहीं अब बढ़ते पॉजिटिव मामलों को देखते हुए सरकार ने लोगों को जागरूक करने के लिए फिर से रिंगटोन को बदल दिया है। अब मोबाइल फोन की रिंग बजते ही फिल्म जगत के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन जैसी आवाज लोगों को सुनने को मिल रही है। इस दौरान कोविड से सुरक्षा को लेकर मास्क पहनने के साथ-साथ दो गज की दूरी बहुत जरूरी, के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।


फोन पर रिंग बजते ही कुछ देर के लिए सभी चौंक रहे हैं कि अमिताभ बच्चन को फोन कैसे लग गया। हालांकि यह कहा नहीं जा सकता है कि यह अमिताभ बच्चन की ही आवाज है या नहीं, लेकिन आवाज किस की भी हो, वह अमिताभ बच्चन से हू-ब-हू मेल खाती है। इससे लोग यह महसूस कर रहे हैं कि उनका नंबर कौन बनेगा करोड़पति में जाकर लगा है। अनेक उपभोक्ता तो बार-बार अपनों को फोन कर यही आवाज सुनना पसंद कर रहे हैं। गौर रहे कि कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। आइए कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हों। ऐसे में हमेशा याद रखें कि मास्क जरूर पहनें और समय-समय पर हाथ साफ करते रहें।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें और दो गज की दूरी बनाए रखें।’ आज हिमाचल प्रदेश में भी इस अभियान को तेज किया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी वीडियो बनाकर बाकायदा सोशल मीडिया पर इसे शेयर किया है और लोगों को कोरोना से जागरूक रहने को कहा है। सभी माननीय लोगों से मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने की अपील कर रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...