चिंतपूर्णी में लगा श्रद्धालुओं का मेला

चिंतपूर्णी में लगा श्रद्धालुओं का मेला


 सीमाएं खुलते ही धार्मिक स्थलों पर उमड़ी भीड़, रविवार को करीब दस हजार ने टेका माथा

मार्च माह में हुए लॉकडाउन के बाद शुरू हुए अनलॉक के साथ देश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया है। प्रदेश की सीमाएं खुलते ही हिमाचल के प्रसिद्ध धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर भीड़ लगना शुरू हो गई है। रविवार को करीब दस हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए। मंदिर अधिकारी रोहित जास्टा ने मुख्य बाजार में श्रद्धालुओं की दर्शन पर्ची का निरीक्षण किया।

उन्होंने पाया कि सभी श्रद्धालु दर्शन पर्ची के साथ मंदिर में माथा टेक रहे थे। पिछले 10 सितंबर को सरकार ने चिंतपूर्णी मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए थे। मंदिर कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार 10 सितंबर से आठ अक्तूबर तक 86000 श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में पहुंच कर माथा टेका। एसडीएम मनीष यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि 10 सितंबर से आठ अक्टूबर तक श्रद्धालुओं द्वारा एक करोड़ 20 लाख 10,741 रुपए चढ़ाए गए मंदिर न्यास को प्राप्त हुए हैं।

उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंस मास्क पहनने के बाद ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। उन्होंने बताया कि रविवार को मंदिर अधिकारी द्वारा सभी व्यवस्थाओं को सुचारु रूप से चलाने के लिए आदेश दिए गए थे वहीं रविवार को व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...