//]]>
---Third party advertisement---

अगर आपके घर में भी है ये सामान तो उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान




आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में सुख-शांति का माहौल बना रहे और इसके लिए हर व्यक्ति मेहनत भी बहुत करता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि परिवार के सदस्यों की खुशियों को नज़र लग जाती है, जिससे कि हर समय दुख व परेशानी होने लगती है। वहीं इसके पीछे का कारण वास्तु दोष को बताया गया है। कहते हैं कि अगर घर को वास्तु शास्त्र द्वारा न बनाया गया हो तो व्यक्ति को दुख व तकलीफों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन चीज़ों की वजह से व्यक्ति को घर में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वास्तु विज्ञान के अनुसार रसोई में कभी भी दूध को खुला नहीं रखें, इससे आर्थिक परेशानी आती है। दूध को हमेशा ढ़क कर रखना चाहिए। इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि दूध उबलना नहीं चाहिए।

कहते हैं कि घर में बोनसाई और कंटीले पौधे नहीं लगाने चाहिए। लेकिन वहीं इन्हें घर के बाहर रखना शुभ माना जाता है। ऐसा करने पर घर में नकारात्मक उर्जा नहीं प्रवेश करती।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के उत्तर पूर्वी भाग में भारी मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए। वहां हमेशा हल्का सामना ही रखना चाहिए।

कहते हैं कि जहां व्यक्ति का शयनकक्ष होता है वहां बिस्तर के नीचे जूते-चप्पल नहीं होने चाहिए। यह नकारात्मक उर्जा को बढ़ाता है और रोग एवं मानसिक परेशानियों को बढ़ाता है।

लोहे की अलमारी कभी भी बिस्तार के पीछे नहीं रखें। यह भी ध्यान रखें कि लोही की चीजें आपके बिस्तर पर न हो।

घर के बीच में पानी की टंकी, हैंडपंप, घड़ा या दूसरे जल के स्रोत नहीं होने चाहिए। यह आर्थिक मामलों में नुकसानदायक होता है।

ऐसा भी कहा जाता है कि धन-संपत्ति एवं पारिवारिक सुख-शांति के लिए डूबते हुए जहाज की तस्वीर घर में नहीं रखें।

दान के लिए घर में लाई गई वस्तुओं को अधिक दिनों तक घर में नहीं रखना चाहिए। देवी देवताओं की टूटी मूर्तियों को भी घर में नहीं रखना चाहिए।
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

0 Comments