तनिष्क को शो-रूम के दरवाजे पर लिखना ही पड़ा- तनिष्क का ऐड शर्मनाक था, हम माफी मांगते हैं

 

गुजरात के गांधीधाम में टाटा की ज्वेलरी कंपनी तनिष्क ने अपने शोरूम पर एक नया संदेश चिपकाया है। यह संदेश माफीनामा के रूप में है। इस संदेश में तनिष्क के नये ऐड को लेकर खेद जताया गया है। इसमें लिखा गया है- तनिष्क की ज्वेलरी के प्रचार प्रसार के लिये जो नया ऐड बनाकर जारी किया गया वो बेहद शर्मनाक है। हम इसके लिये माफी मांगते हैं। वैसे तनिष्क ने ऑफिशियली यह स्टेटमेंट जारी किया है कि इस ऐड का उद्देश्य आपसी भाईचारे का संदेश देना था, किसी धर्म या समुदाय को ठेस पहुंचाने का नहीं। लेकिन इसको लेकर व्यापक पैमाने पर विरोध प्रदर्शित हो रहा है जिसकी वजह से हम अपना ऐड वापस ले रहे हैं।

गुजरात के गांधीधाम में तनिष्क के शोरूम पर माफीनामा शाम में चस्पा किया गया। यह तनिष्क के सबसे बड़े शो-रूम में से एक है। सुबह में ऐसी खबरें आईं थी कि शो-रूम पर धावा बोला गया। धमकाया गया कि माफी मांगों नहीं तो अंजाम भुगतोगे। हालांकि एसपी ने इस तरह की खबरों को बकवास करार देते हुये कहा कि सुनियोजित ढंग से इस तरह की फेक न्यूज फैलाई जा रही है। उन्होंने स्टोर मैनेजर को भी अपने साथ मीडिया के सामने लाया। मैनेजर ने कहा कि हमें फोन तो आ रहे हैं लेकिन स्टोर पर कोई हंगामा या धावा जैसी कोई बात नहीं है। पर देर शाम माफीनामे ने यह साबित कर दिया कि कुछ तो था जिसे पर्दे के पीछे रखा गया।

इसे एक तरह से लोगों के गुस्से को शांत करने के लिये कंपनी की बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। खासकर त्यौहारी सीजन को लेकर, जिसमें कंपनी को बड़ा नुकसान सिर्फ इस एक ऐड की वजह से हो सकता है। बहरहाल इस ऐड को लेकर वाद विवाद जारी है। बता दें कि इस ऐड में एक हिंदू लड़की को मुस्लिम फैमिली में दिखाया जाता है, जहां गोदभराई की रस्म होनेवाली है। लड़की अपनी सास से पूछती है कि आपके यहां तो यह रस्म होती भी नहीं जिस पर अम्मी कहती है कि बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है।

पिछले हफ्ते ही यह ऐड जारी हुआ और इसके जारी होते ही इसका विरोध शुरू हो गया। लोगों को सबसे ज्यादा आपत्ति उसके प्रेजेंटेशन से हुई। व्यापक पैमाने पर सोशल मीडिया पर बॉयकॉट तनिष्क के हैशटैग के साथ लोग इसका विरोध करने लगें।


ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...