---Third party advertisement---

जम्मू -कश्मीर का झंडा मिलने के बाद ही तिरंगा फहराउंगी : महबूबा मुफ्ती




केंद्र पर निशाना साधते हुए, जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि जबतक जम्मू एवं कश्मीर का झंडा नहीं मिल जाता, वह कोई अन्य झंडा नहीं फहराएंगी। मुफ्ती श्रीनगर में गुपकर रोड स्थित अपने आवास के बाहर पूर्व राज्य जम्मू एवं कश्मीर का झंडा और अपनी पार्टी का झंडे के साथ पत्रकारों के सामने उपस्थित हुईं।


मुफ्ती इससे पहले 14 महीने तक हिरासत में थीं। उन्होंने कहा उनकी लड़ाई महज अनुच्छेद 370 की वापसी तक सीमित नहीं है, बल्कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए भी है।

उन्होंने कहा, “जबतक हमारा झंडा हमें वापस नहीं मिलेगा, हम कोई और झंडा नहीं फहराएंगे।”उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को जम्मू एवं कश्मीर के लोगों के हित में दिलचस्पी नहीं है।

उन्होंने कहा, “उन्हें जम्मू एवं कश्मीर के लोगों में दिलचस्पी नहीं है। वो जो चाहते हैं, वह क्षेत्र है, जो बीते वर्ष पांच अगस्त तक कानूनी रूप से यहां के लोगों के पास था। लेकिन उन्होंने उस रिश्ते को तोड़ दिया जो परिग्रहण पर आधारित था। हमने एक उदार, धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक भारत के साथ संबंध जोड़ा था, हम आज के भारत के साथ सहज नहीं है।”

उन्होंने कहा, “हमने पंचायत चुनाव का बॉयकॉट किया। हम अपने कार्यकर्ताओं से बात करेंगे और एलायंस चुनाव के मुद्दे पर निर्णय लेगा। जहां तक मेरा सवाल है, मैं पूर्व राज्य जम्मू एवं कश्मीर के झंडे के बिना कोई चुनाव नहीं लडूंगी।”


ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a comment

0 Comments