//]]>
---Third party advertisement---

संतरा फल या बेसुमार फायदे वाला फल

संतरा फल या बेसुमार फायदे वाला फल

स्वर्गीय और रसीला, संतरे जैविक उत्पादों में सबसे अधिक प्रिय रहे हैं। वे भलाई और आनंद का प्रतीक हैं। वास्तव में, निचोड़ा हुआ नारंगी, तीखा, और खट्टे एक बेदाग सुबह मुझे एक त्रुटिहीन लिफ्ट है।

ऑरेंज जीवन की शक्ति टॉनिक बन गया।

छायांकन नारंगी स्वयं ऊर्जावान और रौशन है। हमें जमीन से उगाए जाने वाले खाद्य पदार्थों की एक इंद्रधनुष व्यवस्था खाने का आग्रह किया जाता है। ऑरेंज उस खाने वाले आहार का अनिवार्य हिस्सा हो सकता है।

ऑरेंज जीवन की शक्ति टॉनिक बन गया।

हम अपनी दिनचर्या में संतरे की शालीनता को मजबूत कर सकते हैं और हमारी त्वचा पर सामयिक अनुप्रयोग भी कर सकते हैं।

सच कहा जाए, त्वचा विशेषज्ञों के एक टन त्वचा के लिए संतरे के फायदे के बारे में व्यक्त करते हैं।

संतरे को अन्यथा कमला पांडु (तेलुगु), किचिली पझम (तमिल), किताले (कन्नड़), संतरा (हिंदी, गुजराती और पंजाबी), कमला लेबू (बंगाली) और सैंट्रे (मराठी) कहा जाता है।

1. गुर्दे की पथरी की रोकथाम। यदि संतरे को चरणबद्ध तरीके से समाप्त किया जाता है, तब तक गुर्दे की पथरी बनाने का कम जोखिम होता है।

2. कोलेस्ट्रॉल को कम करता है। संतरे में हेस्पेरिडिन और पेक्टिन खतरनाक कोलेस्ट्रॉल को कम करते हैं। यह शरीर से वसा के रखरखाव को वापस करने का आग्रह करता है।

3. फोर्ब्स डायबिटीज। संतरे में कम कैलोरी होती है और इसे हर दिन खाया जा सकता है। यह आपके रक्त में शर्करा के स्तर को प्रभावी ढंग से बदल सकता है।

ऑरेंज जीवन की शक्ति टॉनिक बन गया।

4. संयुक्त सूजन। प्रतिदिन निचोड़ा हुआ नारंगी का एक गिलास आपको उस पीड़ा से मुक्त रख सकता है जो अक्सर गठिया से नहीं निकलता है। इसकी शांत संपत्ति रुमेटी संधिशोथ के खतरों को कम करती है।

5. ब्लड प्रेशर को कम करता है। संतरे में हेस्परिडिन और मैग्नीशियम नाड़ी को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।

6. प्रसंस्करण। संतरे में उच्च फाइबर में उपलब्ध फाइबर प्रभावी रूप से निर्वाह प्रसंस्करण में आपकी मदद करता है।

यह पेट से संबंधित यौगिकों या निचोड़ों का निर्वहन करने में मदद करता है जो पर्याप्त रूप से जीविका को संसाधित करने में मदद करता है।

7. कैंसर के खिलाफ लड़ाई। डी-लिनोनेनी नामक यौगिक आमतौर पर संतरे में पाया जाता है। विभिन्न खट्टे कार्बनिक उत्पाद बृहदान्त्र वृद्धि फेफड़ों की बीमारी जैसे विभिन्न ट्यूमर के खिलाफ लड़ते हैं।

त्वचा की खराबी और आगे की वृद्धि। विटामिन सी मुक्त कणों द्वारा कोशिकाओं को नुकसान से बचाता है।

ऑरेंज जीवन की शक्ति टॉनिक बन गया।

8. हृदय स्वास्थ्य। संतरे में फिलामेंट्स, हेस्परिडिन और फोलेट आपके दिल को ठोस रखते हैं। एक नारंगी दैनिक आपको ठोस हृदय संरचना दे सकता है।

9. मानसिक स्वास्थ्य। संतरे में मौजूद फोलिक संक्षारक मस्तिष्क के विकास में मदद करता है।


11. इम्यूनिटी को बढ़ाता है। संतरे में विटामिन सी शो व्हाइट रक्त कोशिकाओं की पीढ़ी का निर्माण करता है।

इसके अतिरिक्त असंवेदनशील ढांचे को बढ़ाता है।

12. वजन में कमी। संतरे में कैलोरी कम और फिलामेंट्स से भरपूर होते हैं जो आपको लंबे समय तक भरा हुआ महसूस करने के लिए प्रभावित करते हैं।

13. एंटी-ऑक्सीडेंट में समृद्ध। इस विटामिन सी समृद्ध प्राकृतिक उत्पाद में महान सेल सुदृढीकरण हैं जो लोगों के लिए बुनियादी हैं। ये कैंसर निरोधक एजेंट मुक्त कणों की व्यवस्था रखते हैं जो अवांछनीय ऑक्सीकरण करते हैं।

14. वायरल संक्रमण के खिलाफ लड़ाई। संतरे में फ्लेवोनोइड्स और पॉलीफेनोल्स आपको वायरल दूषितियों से लड़ने में सक्षम बनाते हैं।

15. हड्डी और दांत स्वास्थ्य। कैल्शियम से भरपूर संतरा आपको ध्वनि हड्डियों और दांतों को बनाए रखने में सक्षम बनाता है।

Post a Comment

0 Comments