मटके में करेंगे अगर यह छोटा सा काम, तो फ्रिज से भी ज्यादा ठंडा मिलेगा पानी

मटके में करेंगे अगर यह छोटा सा काम, तो फ्रिज से भी ज्यादा ठंडा मिलेगा पानी - आजकल सभी लोग मटके का पानी ज्यादा पीना पसंद करते हैं, क्योंकि गर्मी का समय ऐसा रहता है कि मटके की पानी शीतलता प्रदान करती है, लेकिन फिर भी कभी-कभी मटके का पानी गरम ही रहता है, जिसके कारण हमें पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीके बताने वाले हैं जिससे आप अगर मटकी में या छोटा सा कार्य करेंगे तो फ्रिज से भी ज्यादा ठंडा पानी आपको पीने को मिलेगा, जिससे आपको पूरी तरीके से संतुष्टि मिल जाएगी। आप किसी बर्तन मे रखे हुवे पानी को पीते है तो वो आपके लिए उतना फयेदेमन्द नही है की जितना की मटके मे रखा हुआ पानी है. क्यूकी मटके का पानी बहुत ही ज़यादा शीतल होता है और हमारे बॉडी के लिए भी बहुत ज़यादा फ़ायदमंड होता है. फ्रिज का पानी गॅस से ठंडा किया जाता है जिसके वजह से उतना बढ़िया नही होता है जितना मटके मे रखा हुआ पानी.



जब भी आप मटके में पानी भरे, तो उसमें कॉटन सूती कपड़े को लपेट दें, क्योंकि यह पानी को ज्यादा जल्दी ठंडा करता है। इसके अलावा आप चाहे तो कॉटन के कपड़े को पीन के सहायता से पूरे मटके को लपेट दें, और उस पर थोड़ा सा पानी छिड़क दें, इससे बहुत जल्दी हवा पाकर मटके का पानी ठंडा हो जाएगा।

जब भी आप मटके में पानी भरते हैं, तो उसे ऐसे जगह रखें, जहां हवा पर्याप्त मात्रा में मिले। क्योंकि मटके में जब हवा पड़ती है तो मटके का पानी बहुत जल्दी ठंडा होने लगता है, इससे आपको कुछ देर में ठंडा पानी पीने का अवसर मिल जाएगा, और आपको पूर्ण संतुष्टि मिलेगी।

जूट की बोरी मटके के पानी को ठंडा करने में सर्वोत्तम उपाय है, इससे आप अपने मटके के पानी को आसानी से फ्रिज के जैसा ठंडा बना सकते हैं। इसके लिए आपको जूट के बोरी को मटके से पूरा ढक देना है, और उस पर पानी छिड़क दें, इससे बहुत जल्दी मटके का पानी ठंडा हो जाएगा।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...