योगी का बड़ा ऐलान: लव जेहाद रोकने का प्लान तैयार ,सरकार उठाएगी बड़ा कदम




योगी का बड़ा ऐलान: लव जेहाद रोकने का प्लान तैयार ,सरकार उठाएगी बड़ा कदम - प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जेहादियों पर कड़ी कार्रवाई का ऐलान कर दिया है। शनिवार को देवरिया में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जन सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि लव जेहादियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए प्लान तैयार कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश में लव जेहाद रोकने के लिए सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। यूपी में अब लव जेहाद करने वालों को बक् शा नहीं जाएगा।

हाईकोर्ट इलाहाबाद ने एक दिन पहले स्पष्ट कर दिया है
देवरिया सदर विधानसभा सीट के लिए भाजपा की ओर से प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाईकोर्ट इलाहाबाद ने एक दिन पहले स्पष्ट कर दिया है कि विवाह करने के लिए धर्म परिवर्तन करना स्वीकार नहीं है। ऐसे धर्म परिवर्तन को कानून का समर्थन नहीं दिया जा सकता है। जो लोग धर्म परिवर्तन का सहारा लेकर विवाह को वैध ठहराना चाहते हैं उन्हें इसकी छूट नहीं मिलनी चाहिए। धर्म निजी मामला है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाईकोर्ट का फैसला पूरी तरह ठीक है। विवाह करने के लिए धर्म परिवर्तन करने की जरूरत नहीं होती है। ऐसे में विवाह के पहले या बाद में धर्म परिवर्तन का अगर दबाव डाला जा रहा है तो यह पूरी तरह गलत है। हमारी सरकार भी इसे गलत मानती है। इस तरह का काम करने वाले लव जेहादियों को अब सरकार सबक सिखाने जा रही है। लव जेहाद रोकने के लिए सरकार ने योजना तैयार कर ली है। इस दिशा में बड़ा कदम उठाएंगे और प्रदेश में लव जेहाद को पूरी तरह खत्म कर देंगे। उनका इशारा हाल ही में बरेली में धर्म परिवर्तन से विवाह के मामले के साथ ही हरियाणा के निकिता तोमर मामले की ओर भी रहा जहां लव जेहाद की कोशिश ने समाज में वैमनस्यता बढ़ाने का काम किया है।

हमारी सरकार ने दुराचारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दुराचारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है। दुराचारियों के पोस्टर गली-गली, चौराहे पर लगाए जाएंगे। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी तरीके से बड़ी कार्रवाई करेंगे जिससे ऐसे लोगों को सबक मिल सके । हमारी सरकार ने इन दिनों मिशन शक्ति अभियान चला रखा है। दीपावली के बाद यह अभियान मिशन सख्ती में बदल जाएगा तब शोहदों और महिलाओं से अभद्र व्यवहार करने वालों की खैर भी नहीं मिलेगी। मिशन शक्ति के तहत अभी लोगों को कानून और महिलाओं के साथ उचित व्यवहार की जानकारी दी रही है। इसके बाद लोगों पर कड़ी और दंडात्मक कार्रवाई होगी।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...