//]]>
---Third party advertisement---

एक बार जरूर पढ़ें रोजाना कड़ी के दो पत्ते के सेवन से अनगिनत फायदों के बारे में






क्या आप जानते हैं, कि कड़ी पत्ता अपने आप में एक औषधि है. ये हर घर में आसानी से उपलब्ध हो जाता है. हर घर की महिलाएं अपने घर के गमले में कड़ी पत्ते को जरूर लगाती है. और इसका इस्तेमाल भी करती हैं कड़ी पत्ते को सब्जी में डालकर बनाने से सब्जी का स्वाद भी काफी बढ़ जाता है और इसके अन्य भी कारण होते हैं जिसे आप अगर इस्तेमाल करते हैं तो आपको भी फायदा मिलेगा, तो चलिए जानते हैं यदि आप रोजाना कढ़ी पत्ते का सेवन करते हैं तो आपको इसके क्या फायदे मिलते हैं.

यदि आप रोजाना 1 कड़ी पत्ता खाते हैं. तो यह आपकी डायबिटीज को कंट्रोल करता है. यदि आप कड़ी पत्ते को चबाकर ना खाने की जगह खाने में इस्तेमाल करके भी खाते हैं. तो भी यह आपको ब्लड शुगर और डायबिटीज दोनों को कंट्रोल करने के लिए बेहद कारगर माना जाता है.

कड़ी पत्ते की अगर यदि आप चाय में डालकर पीते हैं तो यह आपके खांसी जुकाम जैसी बीमारियों को तो ठीक करता है साथ ही गले में कफ की शिकायत को भी दूर करता है

कड़ी पत्ते में आयरन और खनिज भरपूर मात्रा में पाया जाता है. डॉक्टर कहते हैं, कि कड़ी पत्ता का सुबह – सुबह रोजाना खाली पेट खाने से यह हमारे पेट से गैस और एसिडिटी को भी दूर करने में सहायक होता है. कड़ी पत्ते को मुहांसों या अपने फोड़े – फुंसी पर पीसकर लगाने से भी फोड़े – फुंसी जल्दी ठीक हो जाते हैं.

दोस्तों आपको हमारी न्यूज़ अच्छी लगी हो तो प्लीज इसे शेयर और लाइक जरुर करें और ऐसी अच्छी न्यूज़ पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करें ऐसी ताजा न्यूज़ हम रोजाना लाते रहते है, धन्यवाद
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

0 Comments