---Third party advertisement---

मृत्यु से पहले मिलते है कुछ ऐसे हैरान कर देने वाले संकेत : शिव पुराण



मनुष्य हो या जानवर मौत से हर कोई डरता है हिन्दू धर्म में गरुड़ पुराण और शिव पुराण में मृत्यु को लेकर कुछ हैरान करने वाले संकेत बताये गए है शिव पुराण में भगवान शिव ने कुछ राज़ बताये है ! भगवान शिव को महाकाल कहा जाता है वे त्रिकालदर्शी है महादेव ने मृत्यु को लेकर कुछ रहश्य को शिव पुराण में बताये है जो संकेत जीवन का अंत होने वाला है ऐसा संकेत देते है हलाकि हम किसी बात का दावा नहीं कर रहे है !

शिवपुराण के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के सर पर गिद्ध,कोवा,कबूतर आकर बैठ जाता है तो उसकी मृत्यु एक महीने के भीतर होती है ! अगर किसी व्यक्ति को जल, तेल, घी तथा दर्पण में अपनी छाया नहीं दिखाई दे तो समझे की उस व्यक्ति की आयु 6 माह से अधिक नहीं है !

जिस मनुष्य को ध्रुव तारा अथवा सूर्यमंडल का भी ठीक से दर्शन न हो एव रात को इंद्रधनुष दिखाई दे जिसे कौवे घेरे रहते हो उसकी आयु 6 माह से अधिक नहीं होती है शिवपुराण के अनुसार जो व्यक्ति हिरण के पीछे होने वाली शिकारियों की भयानक आवाज नहीं सुन पता और जिसका बायां हाथ बिना किसी वजह अचानक एक सप्ताह तक फड़फड़ाने लगे तो उसकी आयु छः माह तक मानी गयी है शिवपुराण अनुसार जिस व्यक्ति को जलती अग्नि का प्रकाश ठीक से दिखाई नहीं देता और चारो दिशाए काली दिखाई दे तो उसका भी जीवन 6 माह तक का होता है

यहाँ बताई गयी सभी जानकारी का आधार पुराण है और हम किसी भी बात के होने का दावा नहीं करते है अधिक जानकारी के लिए आप शिवपुराण पढ़ सकते हो !
ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a comment

0 Comments