//]]>
---Third party advertisement---

गोलगप्पे का पानी है इन सब बीमारियों का रामबाण, इसके बारे में जान कर अभी खाने पहुंच जायेंगे आप !

गोलगप्पे का पानी है इन सब बीमारियों का रामबाण, इसके बारे में जान कर अभी खाने पहुंच जायेंगे आप !

गोलगप्पे का पानी है इन सब बीमारियों का रामबाण, इसके बारे में जान कर अभी खाने पहुंच जायेंगे आप ! दरअसल हिंदुस्तान में बहुत सी लज़ीज और स्वादिस्ट खाने के सामान मिलते है! जिसे ये लोग बड़ी ही बेपरवाह होकर कहते भी है! इनमे से एक है गोलगप्पे यानी पानीपुरी! जो शायद हर किसी को पसंद हैं! गोलगप्पे खाना किसे पसंद नहीं होता है, हफ्ते में एक बार आप गोलगप्पे तो खा ही लेते होंगे! वैसे इस वक्त न्यूज़ पढ़ते हुए आपके मुंह में पानी तो आ ही गया होगा! अगर आपको गोलगप्पे खाना बेहद पसंद है, तो आपको बता दें कि गोलगप्पे के पानी से कई बीमारियां खत्म होती है!

हालांकि देशभर के विभिन्न क्षेत्रों में इसे अलग-अलग नामों से पुकारा जाता है! जैसे महाराष्ट्र में पानी पुरी, हरियाणा में पानी के पताशे, उत्तर प्रदेश में पानी के बताशे या पताशी या फिर फुल्की, वेस्ट बंगाल में पुचके, उड़िसा में गुपचुप और गुजरात में पकोड़ी आदि नामों से जाना जाता है! आइए जानते हैं कि गोलगप्पे खाने से कैसे हेल्दी बने रह सकते हैं?

मोटापा –

आपको बताने की जरुरत ही नहीं क्यकि आज हर कोई मोटापे से परेशान है! और मोटापा साथ में बहुत सारी बीमारियां भी लता है! कहाँ जाये तो बीमारी का घर होता है मोटापा! अगर आप मोटापा कम करना चाहते है गोलगप्पे के पानी मे मीठे न डाल कर इसमे पुदीना, नींबू और कच्चे आम डालकर इसका गोलगप्पा बनाकर सप्ताह में दो बार खाए! तो आप का मोटापा कम होने लग जाएगा!

एसिडिटी –

दुनिया हर किसी को होने वाली दूसरी सबसे बड़ी प्रॉब्लम एसिडिटी! क्योकि आजकल का खाना की कुछ ऐसा होता जा रहा है! जिससे एसिडिटी की शिकायत लगभग सब लोगो को होने लगी! फ़ास्ट फ़ूड या ऑयली फ़ूड जिनसे एसिडिटी होती है! अगर आप एसिडिटी से परेशान है तो गोलगप्पे का पानी पुदीना, कच्चा आम, काला नमक, कालीमिर्च, पिसा हुआ जीरा डालकर पीने से एसिडिटी की समस्या जड़ से खत्म हो जाती है!

जी मचलना –

जी मचलना ये तो आम बात हो गयी है! जहाँ आपने कोई टेड़ा मेढ़ा रिश्ते पर सफर करना शुरू किया जी मचलने की प्रॉब्लम होती रहती है! खाश तोर से लेडीज के साथ कुछ ज्यादा होती है! अगर आपका जी काफी मचलता है! तो गोलगप्पे खाने से आपको इस से राहत मिलती है!

Post a comment

0 Comments