इन 3 पत्तों का इस्तेमाल, 3 रात तक करें , जड़ से काला होगा हर सफेद बाल



करी पत्ते का उपयोग लगभग सभी घरों में होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका अगर बालों पर इस्तेमाल किया जाए तो उसकी ग्रोथ बढ़ जाती है।

कड़ी पत्ते से बढ़ेगी बालों की ग्रोथ
करी पत्ता न सिर्फ खाने के स्वाद बढ़ाता है बल्कि अगर इसका इस्तेमाल बालों पर किया जाए तो हेयरग्रोथ तेज होने के साथ ही बाल हेल्दी और काले बनते हैं। आयरन, फोलिक एसिड, फॉस्फोरस, विटमिन सी, बी, ए और ई जैसे गुणकारी तत्व होते हैं जो स्कैल्प पर असर करते हुए बालों को जड़ से प्रभावित करता है। इसे यूज करने के बाद बालों की लंबाई और चमक में असर आप भी साफ देख सकेंगी।

कैसे करें इस्तेमाल

नारियल तेल के साथ
नारियल तेल में करी पत्ते को डालें और 5-7 मिनट तक गर्म करें। पत्तियों के पोषक तत्व तेल में मिल जाएंगे। इस तेल को उंगलियों से बालों की जड़ों में लगाएं और धीरे-धीरे मसाज करें ताकि तेल अब्जॉर्ब हो जाए। करीब एक घंटे तक तेल लगे रहने दें फिर नॉर्मल शैंपू से सिर धो लें।

पेस्ट बनाकर

करी पत्ते को धूप में सुखा लें और फिर उसे पीस लें। पाउडर को अपनी जरूरत के अनुसार पानी के साथ मिलाकर उसका पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को बालों की जड़ों पर लगाएं। आधे घंटे बाद हेयरवॉश कर लें।

करी पत्ता पेस्ट और ऑइल

करी पत्ते के पेस्ट को ऑलिव ऑइल के साथ इस्तेमाल करें। इस मिक्स को स्कैल्प पर लगाने के एक घंटे बाद धो लें। इस तरह आपके बालों को न सिर्फ करी पत्ते बल्कि ऑलिव ऑइल के पोष्क तत्व भी मिलेंगे जो उन्हें तेजी से बढ़ने में मदद करेंगे।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए अभी हमारी वेबसाइटHimachalSe पर जाएँ

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...