Kangra: महिला की मौत मामला : ससुराल के आंगन में धरने पर बैठे मायके वाले, पति गिरफ्तार

husband arrested in woman death case

बालकरूपी के गांव झमेतर में विवाहिता की मौत के बाद रविवार को पुलिस पहरे में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले मायके से आए दर्जनों लोग महिला के ससुराल के आंगन में धरने पर बैठ गए कि बेटी का दाह-संस्कार हम नहीं ससुराल वाले ही आकर करेंगे तथा न्याय की मांग की। 

मायके वालों की जिद पर रविवार शाम को ईशा का पति अजय कटोच आखिर ढूंढ कर पुलिस प्रशासन को घर लाना ही पड़ा। ईशा का दाह-संस्कार पुलिस पहरे में इसलिए करना पड़ा कि कहीं तनाव और न बढ़ जाए। ईशा के मायके वालों की जिद को देखते हुए डीसी व एसपी कांगड़ा घटनास्थल पर पहुंचे तथा दोनों पक्षों में बात सांझा कर यह विश्वास दिलवाया कि ईशा के पति अजय कटोच को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है तथा कानून की विभिन्न धाराओं के मुताबिक मामला दर्ज कर लिया गया है तथा कानूनी कार्रवाई जारी है।



गौरतलब है कि बालकरूपी पंचायत के गांव झमेतर में शुक्रवार की रात को ईशा कुमारी (24) पत्नी अजय कटोच को घर के कमरे में मृत पाया गया था। यह बताया जा रहा था कि उसने पंखे से फंदा लगाया था लेकिन ईशा के पिता प्रवीन ने यह आरोप लगाया था कि उसकी बेटी ईशा ऐसा कदम नहीं उठा सकती थी। 

उसे ईशा की सास मीना कटोच व पति अजय कटोच कथित तौर पर जब से शादी हुई है तब से प्रताडि़त करते रहते थे। ईशा की 5 माह की बेटी भी है। रविवार को जब ईशा की मौत हुई थी तब तक ईशा की सास व पति घर में मौजूद नहीं थे। उधर, जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र रवि धीमान ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा इस प्रकरण में जो भी दोषी पाया जाता है उसके विरुद्ध कानून अपनी कड़ी कार्रवाई करेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...