IPLमें रोहित शर्मा ने हासिल किया खास मुकाम

IPLमें रोहित शर्मा ने हासिल किया खास मुकाम

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की अपने पसंदीदा पुल शॉट से सजी लाजवाब पारी की मदद से मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें मैच में बुधवार को अबुधाबी में पांच विकेट पर 195 रन बनाए। रोहित ने 54 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और छह गगनदायी छक्के शामिल हैं। अपनी इस पारी में रोहित ने तीन चौके और छह छक्के लगाए। इसके साथ ही रोहित के नाम आईपीएल में अब 200 छक्के हो गए।

इस मैच के शुरू होने से पहले रोहित के नाम आईपीएल में 194 छक्के थे। ऐसे में छठा छक्के लगाते ही रोहित ने अब आईपीएल में 200 छक्के पूरे कर लिए। रोहित आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज़ बन गए हैं। रोहित से पहले क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी ये कारनामा कर चुके हैं।

रोहित शर्मा ने IPL के इतिहास में छक्का का दोहरा शतक लगाने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित के 190 मैचों में 200 छक्के हो गए हैं। उन्होंने आईपीएल में अपने कुल रन 4990 पहुंचा दिए हैं और वह 5000 रन पूरे करने से मात्र 10 रन दूर रह गए हैं। आईपीएल में सबसे अधिक छक्के मारने में किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल ने 125 मैचों में 326 छक्के, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के एबी डिविलियर्स ने 155 मैचों में 216 छक्के और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 192 मैचों में 212 छक्के उड़ाए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...